OTT प्लेटफार्म के लिए पंकज त्रिपाठी और दूसरे कई नाम बहुत बड़े स्टार हैं

1 min


OTT Cover

कोरोना की त्रासदी ने जहां सिनेमा घरों पर ताला लगवा रखा था, वहीं इंटरनेट की दुनिया ने OTT (यानि- ओवर द टॉप) का एक नया माध्यम देकर तमाम सितारों को व्यस्त करके रखा हुआ था।

नेट की दुनिया मे OTT के प्लेटफार्म ने जो जाल फैलाया की उसे देखकर सबकी आंखें खुली की खुली रह गई

OTT

महामारी के बीते दिनों में सिर्फ फीचर फिल्मो का बनना ही नही बंद हुआ था बल्कि तैयार फिल्मों का रिलीज होना भी बंद हो गया था।

ऐसे में एक सशक्त माध्यम बनकर नेट की दुनिया मे OTT के प्लेटफार्म ने जो जाल फैलाया की उसे देखकर सबकी आंखें खुली की खुली रह गई।

जो कमाई का रास्ता निर्माताओं को यहां दिखा, कलाकारों की पॉपुलोरिटी का जो चेहरा यहां दिखाई देने लगा, शायद वो सिनेमा घरों से बहुत ज्यादा है।

तभी तो अनिल कपूर, सैफ अली खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सुष्मिता सेन जैसे पर्दे के बड़े सितारे नेट के जाल में कैद होने से अपने को नहीं रोक पा रहे हैं।

पंकज त्रिपाठी इस मीडिया पर तेजी से छा जाने वाले स्टार कलाकार हैं। इनदिनों उनकी नेट पर रिलीज होने वाली एक फिल्म ‘कागज’ की खूब चर्चा है जिसके ट्रेलर रिलीज में पंकज त्रिपाठी को ही हाई लाइट किया जा रहा है।

सलमान खान फिल्म्स के बैनर तले बनी यह फिल्म जी5 पर स्ट्रीम होगी। फिल्म में वह एक बाराती बैंड बाजे के आदमी है जो जीवित है लेकिन उसे कागजों पर मृत घोषित कर दिया गया है।

‘फुकरे’, ‘स्त्री’, ‘लुका छिपी’ जैसी फिल्मों के बाद अमेजॉन पर दिखाई गई वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ और ‘मिर्जापुर 2’ ने कालीन भैया के रूप में पंकज त्रिपाठी को स्टार स्टेटस दे दिया।

वह ‘गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल’, ‘लूडो’, ‘क्रिमिनल जस्टिस’ और ‘क्रिमिनल जस्टिस 2’ जैसी डिजिटल फिल्में करके आज नेट की दुनिया के बड़े स्टार बन गए हैं।

एक ऐसा सिनेमा- जो बेखौफ है, निडर है और निर्लज भी है

OTT Cover

सिर्फ पंकज त्रिपाठी ही नहीं, ओ टी टी प्लेटफॉर्म ने कई सितारों को घर घर तक पॉपुलर कर दिया है। मोबाइल फोन पर उपलब्ध ये कार्यक्रम यूथ को पसंद आ रहे हैं और सिनेमा घर जाकर फिल्म देखने की रिवाज में बदलाव आगया है।

OTT के दूसरे स्टार जो इन दिनों पसंदगी के ग्राफ पर चढ़ते दिखाई दे रहे हैं ये हैं- नवाजुद्दीन सिद्दीकी, दिव्येन्दु शर्मा, अभिषेक बनर्जी, सुष्मिता सेन, कीर्ति कुल्हारी आदि।

नवाज ने ‘सेक्रेड गेम्स’( गणेश गायतोंडे), दिव्येन्दु शर्मा ने ‘मिर्जापुर’ सीरीज (मुन्ना भैया), सुष्मिता सेन ‘आर्या’ तथा कीर्ति कुल्हारी ने ‘क्रिमिनल जस्टिस’ और वेब सीरीज ‘फॉर मोर शॉट्स’ करके आज व्ज्ज् के पसंदीदा स्टार बन गए हैं।

और तो और बॉबी देओल ने वेब सीरीज ‘आश्रम’ और ‘आश्रम 2’ करके इतनी पॉपुलोरिटी हासिल कर ली है जितनी उनको पहले उनकी किसी फिल्म से नही मिली थी।

उनका ‘जपनाम और ‘सतनाम’ युवा वर्ग में खूब बोला जा रहा है।

आज करण जौहर प्रकाश झा, अनुराग कश्यप और सलमान खान फिल्म्स अगर OTT प्लेटफॉर्म के लिए फिल्मे बना रहे हैं तो जाहिर है सिनेमा के सामने एक और सिनेमा खड़ा हो गया है।

एक ऐसा सिनेमा- जो बेखौफ है, निडर है और निर्लज भी है। यही नहीं,ज्यादा पहुंच रखनेवाला भी है। इन हालातों में दया आती है पारम्परिक सिनेमा घरों पर जहां दर्शक जाने के लिए तैयार नहीं है।

लाजिमी है सितारों की नई खेप अब OTT प्लेटफॉर्म पर नजर गड़ाए हुए है जहां के स्टार हैं पंकज त्रिपाठी जैसे सधे हुए कलाकार !


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये