पंकज त्रिपाठी ने ड्रग्स दुरुपयोग के खिलाफ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को अपना समर्थन दिया

1 min


पंकज त्रिपाठी एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने कई मौकों पर, पूरी ईमानदारी के साथ, जीवन और समाज के प्रासंगिक मामलों के बारे में अपने विचारों को व्यक्त किया है। इस बार, ’अंतर्राष्ट्रीय ड्रग्स दुरुपयोग दिवस’ पर, अवैध ड्रग्स तस्करी के खिलाफ उन्होंने एक बहुत ही महत्वपूर्ण संदेश के साथ ’द नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो’ (एनसीबी) को अपना समर्थन दिया है। पंकज एक लोक अभिनेता होने के नाते सभी आयु समूहों के बीच बड़े पैमाने पर पसंद किये जाते हैं। इसे देखते हुए एनसीबी पटना ज़ोनल यूनिट ने पंकज को इस विषय पर अपना समर्थन देने के लिए संपर्क किया।

एक अभिनेता के रूप में, त्रिपाठी समझते हैं कि ऐसे महत्वपूर्ण विषयों के लिए उनका रुख और समर्थन बहुत मायने रखता है। वे इस तथ्य को पहचानते है कि उनकी आवाज में असंख्य जीवन को सकारात्मक तरीके से प्रभावित करने की शक्ति है। इस प्रकार, इस महत्वपूर्ण दिन पर प्रतिभाशाली पंकज त्रिपाठी ने, नशीली प्रदार्थ दुरुपयोग को न केवल अपने प्रियजनों के जीवन पर, बल्कि अपने स्वयं के जीवन पर इसके भयानक प्रभाव के संबंध में आज की पीढ़ी के लिए एक मज़बूत संदेश के साथ एक वीडियो रिकॉर्ड साझा किया है। अपने वीडियो में, वे सभी से ड्रग्स से दूर रहने और जीवन के उज्जवल पक्ष पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह करते हैं।

पंकज त्रिपाठी ने बताया, “एनसीबी पटना के अधिकारी ने इस अभियान के लिए मुझ से संपर्क किया और वैसे भी जो कुछ भी बिहार और सार्वजनिक हितों से जुड़ा है, मुझे व्यक्तिगत रूप से ऐसे अभियानों के लिए अपना समर्थन देने और जागरूकता पैदा करने में दिलचस्पी है। सिनेमा एक ऐसा माध्यम है जो युवाओं का पसंदीदा है और एक अभिनेता के रूप में यदि हम कोई जागरूकता अभियान शुरू करते हैं तो यह अधिक प्रभाव पैदा करने वाले अधिकतम लोगों तक पहुंच सकता है। एक अभिनेता और इस देश के नागरिक के रूप में यह मेरे लिए एक सामाजिक जिम्मेदारी है और मैं अपने कर्तव्य को पूरा करने का प्रयास करता हूं जितना मैं कर सकता हूँ।”


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये