पंकज त्रिपाठी ने सरकार की स्वच्छ भारत अभियान के साथ अपना समर्थन प्रदान किया

1 min


मसलन अभिनेता पंकज त्रिपाठी को बिहार के गोपालगंज जिले में बेलसेंद के लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के लिए नियुक्त किया गया है। जिले में खुले मुंह को कम करने के लिए अभियान की शुरुआत बेलसंद, राहुल कुमार के जिलाधिकारी ने की है। लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान को बुलाया गया, यह खुले शौच के खतरनाक परिणामों पर जागरूकता बढ़ाने के लिए, बिहार ग्रामीण आजीविका संवर्धन सोसाइटी के साथ एक पहल है।

लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान का लक्ष्य बिहार ओपन डेफ्केक्शन फ्री (ओडीएफ) को 2 अक्टूबर 2019 तक बनाना है। इसका उद्देश्य बिहार के सभी 534 ब्लॉकों में ओडीएफ को प्राप्त करना है और विशेष रूप से ग्रामीण इलाकों की स्वच्छता सूचकांक में सुधार के द्वारा सभी के लिए सुरक्षित स्वच्छता और स्वास्थ्य प्राप्त करना है। समुदाय के सदस्यों के बीच व्यवहार परिवर्तन पर ध्यान केंद्रित। खुद बेलसेंद के मूल निवासी त्रिपाठी, 3-4 महीने से अपने गृह नगर का दौरा करते हैं और इस तरह के अभियानों में सक्रिय रूप से भाग लेते हैं। इसलिए, उन्हें अभियान में लाने के लिए बोर्ड पर लाया गया है ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि इस अभियान को पर्याप्त मान्यता है क्योंकि समुदाय में उनकी लोकप्रियता विशाल है।

पंकज ने बॉलीवुड में अपनी जगह बना ली है और एक चरित्र अभिनेता को अपनी भूमिकाओं के लिए एक व्यवस्थित दृष्टिकोण के साथ समझा। पहल के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, “मैं जिला मजिस्ट्रेट को सम्मानित हूं, इस पहल का हिस्सा बनने के लिए मुझे चुना। मुझे लगता है कि एक अभिनेता के रूप में यह आपके गृहनगर के लोगों और सामान्य तौर पर लोगों की सामाजिक जिम्मेदारी रखने में बहुत महत्वपूर्ण है। शरीर निर्माण के बजाय सामाजिक भवन में एक अच्छा प्रयास करना चाहिए। मुझे उम्मीद है कि पहल के साथ गांव में सभी घर शौचालय और खुले शौचालय अतीत की बात है। “

Pankaj Tripathi
Pankaj Tripathi
Pankaj Tripathi

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये