पंकज त्रिपाठी के कालीन भैय्या मोगाम्बो, शाकाल और गब्बर स्क्रीन खलनायकों का 2.0 वर्शन है

1 min


PANKAJ TRIPATHI

Jyothi Venkatesh

गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल, पंकज त्रिपाठी में अपने कूल-डैडी एक्ट के साथ दुनिया का परचम लहराने के बाद, मिर्जापुर के दूसरे सीज़न में कालीन भैय्या के अपने लोकप्रिय किरदार को दोहराने के लिए एक महीने में लौटने वाले है। पंकज त्रिपाठी एक खतरनाक माफिया के किरदार में नज़र आये थे । त्रिपाठी, अपने शानदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं, चरित्र के हर शेड में सहजता के साथ फिट बैठते हैं। खलनायक के युग के जाने के लंबे समय बाद, त्रिपाठी ने एक खलनायक के चरित्र को सामने लाया, जिसे हर कोई पसंद कर रहा है।

PANKAJ TRIPATHI

 

त्रिपाठी हमें बताते हैं, “जब हम छोटे थे, एक खलनायक का विचार सीमित था। यह जाहिर बात हैँ फिल्म की कहानी पर निर्भर होता है की कैसे कहीं जाये, लेकिन खलनायक का किरदार उस वक़्त बेहद एहम मन जाता था। मिर्जापुर, गुड़गांव और सेक्रेड गेम्स के साथ, मैं अधिक गहराई से इंसान के डार्क साइड को एक्स्प्लोर करने में सक्षम रहा हूं। मैं नकारात्मक पात्रों को बुद्धिमानी से चुनता हूं। उनमें से कोई भी समान नहीं होना चाहिए और उनमें से प्रत्येक दूसरे से अलग होना चाहिए। इनमे से  प्रत्येक की प्रेरणा एक दुसरे से अलग होती है।

PANKAJ TRIPATHI

 

कालीन अपनी पावर के नशे में चूर, जो वह कमांड करता है, इसलिए वह अपने आत्म-मूल्य की रक्षा करने के लिए काम करता है। मुझे खुशी है कि लेखक अद्भुत नकारात्मक चरित्र लिख रहे हैं, जो एक हंसी के पात्र के से अधिक काम करते हुए नज़र आ रहे हैं। मजबूत बैक कहानियां, करैक्टर  ग्राफ जो परिभाषित करता है कि आदमी इस तरीके का क्यों हैं। कालेन सीधे तौर पर खलनायक नहीं दिखते हैं क्योंकि आप आदमी के कई पहलुओं से परिचित हैं। ये पारंपरिक खलनायक किरदार नहीं हैं, लेकिन मुझे खुशी है कि ये किरदार मोगाम्बो, शाकाल और गब्बर जैसे किरदारों का 2.0 वर्शन हैं। ”

PANKAJ TRIPATHI

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये