दिल्ली आकर छा गए ‘गेस्ट इन लंदन’ के कलाकार

1 min


Ashwni Dhir, Paresh Rawal, Kartik Aaryan, Kriti Kharbanda

यह मेहमानों के आने का वक्त है! जी हां, आपके शहर के थियेटरों में बहुत जल्द कुछ ऐसे अवांछित मेहमान नजर आनेवाले हैं, जो आपको अपने कारनामों से हंसा-हंसाकर लोटपोट कर देंगे। दरअसल, येखास मेहमान हैं बॉलीवुड की नई कॉमेडी फिल्म ‘गेस्ट इन लंदन’ के, जिसमें इंडस्ट्री के नामचीन कलाकारों परेश रावल, कार्तिक आर्यन, कृति खरबंदा और तन्वी आजमी अहम भूमिकाओं में हैं। 7 जुलाई को रिलीज होने जा रही अपनी इसी फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में डायरेक्टर अश्विनी धीर एवं और प्रोड्यूसर अभिषेक पाठक के साथ परेश रावल, कार्तिक आर्यन और कृति खरबंदा दिल्ली में थे।

संवाददाता सम्मेलन में यह पूछने पर कि क्या ‘गेस्ट इन लंदन’ 2010 में आई अजय देवगन, परेश रावल और कोंकणा सेन शर्मा की फिल्म ‘अतिथि तुम कब जाओगे’ का सीक्वल है? परेश रावलने कहा, यह फिल्‍म 2010 में आई फिल्‍म ‘अतिथि तुम कब जाओगे’ का सीक्‍वल नहीं है। यह एक अलग कहानी और अलग किरदारों के साथ एक अलग फिल्म है। इस फिल्म का इमोशनलपहलू ‘अतिथि तुम कब जाओगे’ से न केवल बल्कुल अलग, बल्कि उससे कहीं ज्यादा बेहतरीन है। दोनों फल्मों में कहीं से भी कोई समानता नहीं है।’ बता दें कि फिल्म में परेश रावल और तन्वी आजमीने एक बुजुर्ग दंपति का रोल निभाया है, जो कार्तिक के घर बिन बुलाए अतिथि बनकर पहुंच जाते हैं। कार्तिक, जो अपनी गर्लफ्रेंड कृति के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे होते हैं, उनकीजिंदगी मेहमान आने से कैसे बदल जाती है, यही फिल्म में दिखाया गया है।कार्तिक और कृति के साथ काम करने के अनुभवों के बारे में पूछने पर परेश रावल ने कहा, ‘जहां तक मेरे अनुभवों की बात है,तो इन युवा कलाकारों के साथ काम करके खुद मैंने भी बहुत कुछ सीखा। कार्तिक और कृति इस दौर के बेहतरीन कलाकारों में से हैं।’

बॉलीवुड मूवी ‘प्यार का पंचनामा सीरीज’ की फिल्मों में काम कर अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले एक्टर कार्तिक आर्यन ने कहा कि हर फिल्म के कैरेक्टर की अपनी एक अलग डिमांड होती है। इसलिए ‘प्यार का पंचनामा सीरीज’ की फिल्मों के किरदार से ‘गेस्ट इन लंदन’ के किरदार की तुलना नहीं की जा सकती है, क्योंकि दोनों फिल्मों की कहानी ही अलग नहीं है, बल्कि दोनों के किरदारों में भी कहीं से समानता नहीं है। इसके बावजूद मुझे इस बात का गर्व है कि मुझे ‘गेस्ट इन लंदन’ के तमाम दिग्गज कलाकारों के साथ एक टीम के तौर पर काम करने का मौका मिला। मैं इस फिल्म का हिस्सा बनने के लिए बहुत आभारी हूं, क्योंकि मुझे पूरी टीम के साथ काम करके एक अद्भुत अनुभव मिला।’ परेश रावल जैसे दिग्गज अभिनेता के साथ स्क्रीन शेयर करने के अपने अनुभवों के बारे में कार्तिक ने कहा, ‘मैँ परेश सर का बहुत सम्मान करता हूं और जरूरत पड़ने पर उनसे मदद भी लेता हूं। परेश सर फिल्मोद्योग में एक ऐसे व्यक्ति हैं, जिनसे मेरी घनिष्ठता है। वह मनोरंजन-जगत के कुछ ही ऐसे लोगों में से हैं, जो सह-कलाकारों को सही मायने में सलाह देते हैं और उनकी मदद करते हैं। शूटिंग के दौरान हमारी अच्छी दोस्ती हो गई।‘गेस्ट इन लंदन’ में उनके साथ काम करते हुए मैंने बहुत कुछ सीखा। फिल्म की शूटिंग होने के बाद अब यह रिलीज के लिए तैयार है, लेकिन इसके बावजूद मैं अब भी उनके संपर्क में हूं और कोई भी संदेह होता है, तो उनसे पूछता हूं। मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं।’    ‘राज रिबूट’ से बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री करने वाली फिल्म ‘गेस्ट इन लंदन’ की लीड एक्ट्रेस कृति खरबंदा भी अपनी इस फिल्म को लेकर बेहद उत्साहित दिखीं। उन्होंने कहा कि ‘गेस्ट इनलंदन’ में वह एक अनचाहे मेहमान से छुटकारा पाने की जुगत भिड़ाती नजर आने वाली हैं। उनका कहना था कि रियल लाइफ में भी उन्हें उनकी शादी को लेकर सवाल करने मेहमान नापसंद हैं। ऐसे मेहमानों को वह घर से चलता कर देना ही ठीक समझती हैं। जबकि, डायरेक्टर अश्विनी धीर ने फिल्म के दौरान के अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि इसकी शूटिंग बेहद मजेदार रही। सभी कलाकारों ने अपना सौ फीसदी दिया और भरपूर सहयोग करते हुए बेहतरीन काम किया है। जहां तक बात परेश रावल जी की है, तो वे इंडस्ट्री के उम्दा कलाकारों में से एक हैं। उनके साथ काम करना हमेशा यादगार अनुभव बन जाता है।

Kartik Aaryan, Paresh Rawal
Kartik Aaryan
Ashwni Dhir, Paresh Rawal, Kartik Aaryan, Kriti Kharbanda
Ashwni Dhir, Paresh Rawal, Kartik Aaryan, Kriti Kharbanda
Ashwni Dhir, Paresh Rawal, Kartik Aaryan, Kriti Kharbanda
Kriti Kharbanda
Kriti Kharbanda
Ashwni Dhir
Kartik Aaryan, Ashwni Dhir, Paresh Rawal
Paresh Rawal

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये