माइकल जैक्सन की बेटी भी हुई शारीरिक शोषण का शिकार कई बार की आत्महत्या की कोशिश

1 min


इंडिया हो या कोई फ़ौरन कन्ट्री लड़कियों की हालात हमेशा दयनीय ही रहेंगी उन्हें हमेशा शोषण का शिकार होना ही पड़ता है। लेकिन अगर हम कहें की इससे सेलिब्रिटीज के बच्चे भी अछूते नहीं हैं। यहाँ तक की स्वर्गीय सिंगर डांसर माइकल जैक्सन की बेटी भी शारीरिक शोषण का शिकार हो चुकी हैं तो आपको जानकर कैसा लगेगा, फील करेंगे न अनसेफ। अब ज़रा उस छोटी बच्ची का सोचिये जिसने ये सब सच में सहा होगा।

जी हाँ पॉप स्टार माइकल जैक्सन की बेटी पेरिस ने ये सब कुछ सहा है जिसका खुलासा उन्होंने एक लीडिंग मैगजीन को दिए इंटरव्यू में बताया कि जब वो मात्र 14 साल की थी तो उनका शारीरिक शोषण हुआ था  और एक अनजान शख्स ने कई बार उनका शोषण किया। वो शख्स पेरिस से बहुत बड़ा था। पेरिस ये सब बर्दाश नहीं कर पाई और शोषण के चलते उन्होंने कई बार खुद को मारना चाहा। साथ ही वो ड्रग्स की आदी हो गईं और डिप्रेशन में रहने लगीं।

पेरिस ने अपना दुःख कुछ ऐसे बताया “‘मैंने कई बार खुद को फिजिकली हर्ट किया, काटा और मारा। मेरा आत्मविश्वास खत्म हो चुका था। मुझे लगता था मैं कुछ भी सही नहीं कर पा रही हूं। मैं तब सिर्फ मर जाना चाहती थी और इन सब बातों को मुझे मेरी फैमिली से छिपाना पड़ता था।’

उनके इन शब्दों से ये बात तो साफ है की उन दिनों पेरिस को कैसी मानसिक और शरीक प्रताड़ना सहन करनी पड़ी होगी। महिलाओं और बच्चों के साथ इस प्रकार की क्रूरता सच में हमारे समाज और ऐसे लोगों का एक बहुत ही डरावना चेहरा हमारे सामने रखता है और हमे सोचने पर मजबूर करता है की जहाँ नामी लोगों के बच्चे ही सेफ नहीं वहां आम बच्चों की क्या बिसाद।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये