‘पटियाला बेब्स का काफी अलग दृष्टिकोण है’: परिधि शर्मा

1 min


Paridhi-sharma.gif?fit=1200%2C768&ssl=1

आप काफी समय के बाद टेलीविजन पर वापसी कर रही हैं। आप कैसा महसूस कर रही हैं और यह भूमिका आपके पास कैसे आई?

परिधि शर्मा (पीएस): अगर मुझे टीवी पर वापस आना पड़ता, तो यह केवल एक शो के साथ होता जो मुझे और दर्शकों को बहुत नया लगता हो। मैं लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर कैमरे का सामना करके बहुत खुश और उत्साहित महसूस कर रही हूं। मैं एक उपयुक्त फिक्शन स्क्रिप्ट की तलाश में थी और पटियाला बेब्स पढ़ने के बाद, मेरा शरीर और मेरी आत्मा इसका हिस्सा बनना चाहती थी। अभिनय मेरा जुनून है और अपने जुनून को जीना अच्छा लगता है। शुरुआत में, मैं थोड़ा डरी थी क्योंकि मुझे एक मां की भूमिका निभानी थी। लेकिन, जब मैं नरेशन के लिए बैठी और कहानी सुनी, तो मुझे पूरी तरह से तैयार हो गई क्योंकि सामग्री आकर्षक है और इससे हर कोई जुड़ सकता है। प्रत्येक अभिनेता का सपना प्रदर्शन उन्मुख भूमिकाएं करना होता है और मुझे खुशी है कि इस भूमिका को मैंने स्वीकार कर लिया और पटियाला बेब्स का हिस्सा बन गई।

अपनी भूमिका के बारे में हमें बताएं?

(पीएस): पटियाला बेब्स बबिता के बेब्स बनने की यात्रा है। यह एक कहानी है जिससे हर महिला जुड़ पाएगी। वह गृहिणी है जिसने पत्नी के कर्तव्यों को स्वीकार किया है। उसने अपने घर की ज़िम्मेदारी उठाई है और हर किसी को घर पर खुश रखा है। वह एक साहसी महिला है, जिसमें आत्मविश्वास की कमी है। जबकि उसकी बेटी उसे अपनी प्रतिभा को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करती है, लेकिन लोग क्या सोचेंगे का उसका डर उसे पीछे धकेलता है।

यह वास्तव में यह मां और बेटी की एक सुंदर कहानी है और यात्रा कि कैसे एक बेटी अपनी मां को आगे बढ़ाएगी।

आप भी अब एक मां हैं। क्या आपको रील किरदार के लिए भावनात्मक रिश्ते का विकास करना आसान लगा?

(पीएस): अगर मेरे मां बनने से पहले यह शो मेरे पास आया होता तो मुझे नहीं लगता कि मैं भावनाओं को इतनी दृढ़ता से महसूस कर पाती। बबिता की भूमिका निभाने वाली किसी भी अभिनेत्री के लिए, यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि एक मां कैसा महसूस करती है और वह अपने बच्चे के लिए कैसी प्रतिक्रिया देगी। यह चरित्र हमारे जीवन के सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति, “मां” के बारे में प्यार से लिखा गया है। ऐसे पल हैं जब मैं बाबिता की सोच से भी प्रेरित हुई हूं। ईमानदारी से कहूं, तो अगर भविष्य में मुझे बेटी हुई तो उसके साथ मैं वैसा ही रिश्ता रखना चाहूंगी जैसा कि यह मां बेटी की जोड़ी साझा करती है।

आपके पिछले शो में, आपने भारी आभूषण और कपड़े पहने थे और पटियाला बेब्स में आपकी पोशाक बिल्कुल इसके विपरीत है। हमें इसके बारे में कुछ बताएं?

(पीएस): (हंसती है…) यह मेरे लिए एक बड़ी राहत है! मुझे ऐसी भारी वेशभूषा और आभूषण पहनना पड़ा था क्योंकि वह मेरी भूमिका की मांग थी। जबकि पटियाला बेब्स में मां और उसकी बेटी के बारे में बहुत अलग दृष्टिकोण है। यह बिना किसी मेकअप और कोई आभूषण के एक बहुत ही सरल और घरेलू रूप है। यह ऐसा रूप है जो हम अपने घरों में या अपनी व्यक्तिगत जगह में रखते हैं।

अब तक पटियाला बेब्स की शूटिंग का अनुभव कैसा है?

(पीएस): कहानी मां और उसकी बेटी के रिश्ते के बारे में है और कैसे वह अपनी मां को बढ़ावा देती है, ताकि वह दुनिया के सामने अपनी छिपी प्रतिभा दिखाए और खुद को साबित करे। हमने एक प्रोमो शूट किया जहां मिनी (अशनूर) मुझे स्कूटी चलाना सिखा रही है लेकिन हकीकत में, यह दूसरी तरफ था। अश्नूर एक शानदार अभिनेत्री और एक बहुत अच्छी सह-अभिनेत्री है।

आपने पहले भी अनिरुद्ध दवे के साथ काम किया है। तो फिर से उनके साथ काम करके कैसा लगा?

(पीएस): वह बेहद प्रतिभाशाली है! एक बार फिर से उनके साथ काम करना वाकई अच्छा है। हमने कभी ज्यादा बात नहीं करते थे लेकिन मुझे पता है कि वह पूरी तरह से पेशेवर हैं। मैं निश्चित रूप से उनके साथ काम करने की उम्मीद कर रही हूं।

अश्नूर एक पंजाबी लड़की है। क्या आपने अपने किरदार के लिए उनसे कोई सुझाव लिए?

(पीएस): अश्नूर एक बहुत प्यारी लड़की है। वह मुझे सुझाव देती रहती है और पंजाबी उच्चारण सही करने में मेरी मदद करती है। मिसाल के तौर पर, पंजाबी में ‘मिनी’ को ‘मिन्नी’ के रूप में उच्चारण किया जाता है जिसे अश्नूर ने नोटिस किया और मुझे सिखाया। इसी प्रकार मैं हमेशा उनसे सुझाव लेती रहूंगी क्योंकि उनका हमेशा स्वागत है।

अपने फैंस के लिए कोई संदेश?

(पीएस): मैं अपने प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहती हूं क्योंकि मैं अभिभूत और रोमांचित हूं। मैंने बहुत लंबे समय के बाद कैमरे का सामना किया और जैसी कहावत है, ‘अगर आप दृष्टि से बाहर हैं, तो आप दिमाग से बाहर हो जाते हैं।’ लेकिन मेरे प्रशंसकों ने मुझे ऐसा महसूस करने नहीं दिया, वे लगातार मुझे संदेश भेजते रहे और मुझे टेलीविजन पर वापस देखना चाहते थे। मुझे अपने प्रशंसकों से बिना शर्त प्यार महसूस होता है। मुझे उम्मीद है कि वे मेरे नए शो और मेरे नए चरित्र के लिए ऐसा ही प्यार देना जारी रखेंगे।

पटियाला बेब्स शुरू हो रहा है, 27 नवंबर से, हर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे, केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये