कबीर सिंह का जवाब नहीं हैं थप्पड़- पावेल गुलाटी

1 min


Pavail Gulati

Pavail Gulati इंटरव्यू

Pavail Gulati को ‘मेड इन हेवन’, ‘ घोस्ट स्टोरीज’ जैसी वेब सीरीज और मेगास्टार अमिताभ बच्चन फीचर टीवी शो ‘युद्ध’ के लिए जाना जाता है। अभिनेता, जो अपनी आगामी फिल्म ‘थप्पड़’ में तापसी पन्नू के पति की भूमिका में होंगे, ने फिल्म कबीर सिंह के साथ तुलना के बारे में अपनी राय सामने रखी है। वह शुरुआत में इस तरह की सामाजिक ड्रामा फिल्म के साथ चुनौती लेने को लेकर अनिश्चित थे, लेकिन अनुभव सिन्हा के निर्देशन में उन्हें समझ आया कि यह फिल्म सामान्यरूप से एक बड़े मुद्दे ‘घरेलू हिंसा’ को संबोधित कर रही है।

हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया कि वह फिल्म का हिस्सा कैसे बने, तो Pavail Gulati ने बताया, ” मैं शुरुआत में फिल्म की एक लाइन, जिसमें एक पति अपनी पत्नी को थप्पड़ मारता है, और यही से कहानी की शुरुआत होती है, को पढ़कर, फिल्म करने के बारे में थोड़ा सोचने लग गया था. ये मुझे वन साइडेड स्टोरी लगी लेकिन जब मैंने स्क्रिप्ट लिखना शुरू किया, तो मुझे यकीन हो गया कि मैं इसे करना चाहता हूँ। यह फिल्मों में बहुत कम होता है क्योंकि हम अक्सर एक हिस्से को प्राथमिकता देते हैं और इसे अच्छे और बुरे के रूप में दिखाते हैं। यह एक पुरुष को कोसने वाली फिल्म नहीं है। यह एक संतुलित फिल्म है। फिल्म एक कपल के रिश्ते और उनके आसपास के सामाजिक माहौल के बारे में है।”



पावेल ने यह भी खुलासा किया कि यह भूमिका निभाना उनके लिए बेहद चैलेंजिंग था, क्योंकि वह खुद को इससे रिलेट नहीं कर पा रहे थे, इससे जुड़े अपने अनुभव को साझा करते हुए उन्होंने कहा कि, “इस हिस्से को निभाना मुश्किल था क्योंकि मुझे इस तरह शामिल नहीं किया गया था। मैं ये सोचने पर मजबूर था कि आखिर मेरा कैरेक्टर इस तरह का व्यवहार क्यों कर रहा है। मैं जो कर रहा था उसे सही ठहराना मुश्किल था। अनुभव सिन्हा सर ने मुझे काफी गाइड किया। आइडिया यह था कि लोग इससे खुद को रिलेट कर सकें”।

इस चार्मिंग एक्टर ने अपने व्यूपॉइंट में आगे कहा, “हम चाहते हैं कि लोग सिनेमाघरों में आएं, विशेष रूप से पुरुष, और इस बारे में सोचें कि क्या उन्होंने ऐसा कुछ किया है या कभी भी इन चीजों को हल्के में लिया है। एक थप्पड़ को सामान्य मानना, लम्बे समय से हमारे जीवन का हिस्सा बना हुआ है। और अब हमें इसके बारे में बात करने को सामान्य बनाना है। लोग इसके बारे में बात करने से कतराते हैं। चलिए इस बार एक कदम आगे बढ़ाएं और इसके बारे में बातचीत व बहस करें।”

यह पावेल की पहली मुख्य भूमिका है और अभिनेता ने कहा कि वह अपने रास्ते पर आने के लिए किसी सही अवसर की प्रतीक्षा कर रहे थे और यह खबर उनकी घोस्ट स्टोरीज के निर्देशक अनुराग कश्यप ने उन्हें दी।

Pavail Gulati हमेशा अपनी पसंद को लेकर स्पष्ट रहते हैं और सही अवसरों के आने का इंतजार करते हैं। पावेल ने इस बारे में खुलासा किया कि उन्हें फिल्म के लिए कैसे काम मिला, उन्होंने बताया, “मैं सबसे लंबे समय से ऐसी भूमिकाएं निभाना छह रहा था और मेरा मानना ​​है कि ये कुछ ऐसे किरदार होते हैं, जो आपके लिए बने होते हैं, और आप बस इसे करना चाहते हैं। इस फिल्म का चुनाव बहुत जल्दबाजी में हुआ। इसके लिए मैंने कुछ टेस्ट किए और फिर घोस्ट स्टोरीज की शूटिंग के लिए लंदन चला गया। अनुभव सर ने मेरा टेस्ट देखा और उसे पसंद किया। उन्होंने अनुराग सर से बात की थी क्योंकि इस फिल्म की तारीखें घोस्ट स्टोरीज से क्लैश कर रही थीं। अनुराग सर ने थप्पड़ की खबर को मुझसे शेयर किया। दोनों ने मेरी तारीखों को बदलने के लिए कोशिश की और यह सब काम शुरू हुआ।”

थप्पड़ का ट्रेलर रिलीज़ होने पर, सोशल मीडिया पर कई लोगों द्वारा इसे फिल्म कबीर सिंह के जवाब के रूप में माना जा रहा था। इंटरव्यू के दौरान, अभिनेता से पूछा गया कि क्या कबीर सिंह और थप्पड़ के बीच कोई संबंध था, Pavail Gulati ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि यह किसी के लिए जवाब है, किसी ने हमसे कोई सवाल नहीं किया। हम अपनी फिल्म को किसी दूसरी फिल्म से जोड़ने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। ऐसा नहीं है कि ये आइडिया कबीर सिंह से निकला है ” उन्होंने यह भी कहा कि, “अनुभव साहब के पास ये आइडिया सबसे लंबे समय से था। यह सिर्फ फिल्म की टाइमिंग की वजह से है कि लोग इसकी तुलना कबीर सिंह से कर रहे हैं। हमने यह फिल्म इसलिए बनाई क्योंकि हमें इस पर विश्वास था।”

प्रतिभाशाली अभिनेता अपनी आगामी फिल्म ‘थप्पड़’ के साथ बॉलीवुड डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जो 28 फरवरी 2020 को रिलीज होने वाली है।

और पढ़े: Mark Your Calendar: ठीक 135 दिन बाद, इस फिल्म में नजर आएँगे Shah Rukh Khan


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये