मैं ऐसे प्रोजेक्ट की तलाश में हूं जहां मुझे अपना एक्टिंग टैलेंट दिखाने का मौका मिले- पायल रोहतगी

1 min


पायल रोहतागी को मैंने सबसे पहले अगर कहीं देखा था तो वो है टीवी का सबसे कंट्रोवर्सियल शो बिग बॉस सीजन 2  जो में पहले बहुत कम देखा करता था लेकिन अब देखता हूं मुझे नही पता था की मैं पायल जी का कभी इंटरव्यू कर पाऊंगा लेकिन मेरे सर ने मुझे बोला की इंटरव्यू करना है मैंने कहा किसका तो उन्होंने कहा कि पायल को जानते तो मैंने कहा कौन पायल बिग बॉस वाली नही-नही संग्राम सिंह की मंगेतर तो उन्होंने कहा हां मैंने भी बड़े कॉन्फिडेंस से कह दिया हां ठीक कर लूंगा लेकिन बाद में लगा हा  तो बोल दिया है लेकिन कैसे करूंगा मन में डर थोड़ा नर्वस था लेकिन ये नर्वसनेस तब बिल्कुल खत्म हो गई जब मैंने पायल जी से बात की जी हां इतनी बड़ी एक्ट्रेस जिनका बॉलीवुड में इतना नाम है बात करते हुए लगा ही नही की मैं किसी एक्ट्रेस से बात कर रहा रहूं क्योंकि पायल जी बहुत डाउन टू अर्थ एक्ट्रेस है चाहे वो पर्सनल लाइफ हो या प्रोफेशनल लाइफ इसलिए वो हमेशा कहती हैं मुझे अच्छे लोगों के साथ काम करना और अच्छे लोगों से दोस्ती करना अच्छा लगता है। हाल ही में उनसे हुई टेलिफॉनिक बातचीत के कुछ अंश इस प्रकार है

फिल्म हल्फा मचाके गईल से आप भोजापुरी में डेब्यू कर रही हैं कैसा लग रहा है आपको ?

गाना हिंदी में है तो मुझे ज्यादा मुश्किल नही लगा लेकिन हां रीजनल फिल्म है तो अच्छी बात है कि आजकल ज्यादा एक्टर्स रीजनल फिल्मों की ओर ध्यान दे रहे हैं माधुरी जी प्रियंका जी एक्ट कर रही हैं प्रोड्यूस कर रही हैं तो अच्छी बात है कि मैंने भी अपना योगदान दिया।

आपने बॉलीवुड फिल्मों में कई आइटम सॉन्ग किए भोजपुरी में क्या कुछ अलग लगा ?

मैंने आपको बोला ना यहां कुछ अलग नही था क्योंकि गाना हिंदी में था गाना भोजपुरी में किया होता तो अलग लगता था मुझे बिलकुल भी अलग नही लगा क्योंकि यहां जो लोग थे वो काफी प्रोफेशल लोग थे मुझे किसी भी चीज से कोई परेशानी नही रिहर्सल और भी कई चीजे इस फिल्म के लिए गाना शूट करते हुए मुझे ऐसा लगा जैसे में बॉलीवुड का कोई गाना शूट कर रही हू।

इस फिल्म में आइटम सॉन्ग करने की कोई खास वजह ?

मैंने अपने करियर में जितना भी काम किया मैंने सिर्फ यही सोचा की आपको अच्छे लोगों के साथ काम करना चाहिए ऐसे फिल्म के प्रोड्यूसर है रमेश नय्यर जी जो मेरे मंगेतर संग्राम सिंह को जानते है उनके साथ मैंने कई शोज किए 31st नाइट के मैंने देखा वो काफी प्रोफेशनल और अच्छे इंसान है उन्होंने मुझे बोला की हम एक फिल्म के लिए गाना शूट कर रहे हैं जिसमें वे अपने बेटे को लॉन्च कर रहे हैं।

आपने 2002 में ये क्यो हो रहा है से बॉलीवुड में डेब्यू किया था उसके बाद 36 चाइना टाउन, ढोल जैसी सस्पेंस और थ्रिलर फिल्मों में काम किया आगे आप किस तरह की फिल्में करना चाहेंगी ?

देखिए मैंने अपने करियर की शुरूआत ये ‘क्या हो रहा है’ से की थी हालांकि मेरा करियर ज्यादा स्ट्रगल भरा नही रहा लेकिन अब तक जितना भी काम किया है मैंने ये रिलाइज किया आप अगर दिखने में थोड़े अच्छे हो तो एज अ एक्ट्रेस आपको फिल्में काम मिलती है तो इसलिए मैं कोशिश कर रही हूं मुझे वो रोल करने को मिले जहां पर मेरा एक्टिंग टैलेंट उभरकर आए ना कि मैं कैमरा के सामने दिखूं वो तो सबको पता है मैं कैमरे पर कैसी दिखती हूं इंडस्ट्री में ना एक भेड़ वाली मेंटेलिटी होती है लोगों को लगता है अगर कोई ग्लमैर्स रोल कर रहा है तो मतलब अगर किसी ने उसका वैसे कास्ट किया तो बाकी सब भी चाहेंगे को वो एक्ट्रेस को वैसे कास्ट करें वो नही चाहते है कि वो अलग करें इसलिए एज अ एक्ट्रेस आपको अलग सोचना पड़ता है आपने करियर के लिए। मैंने टीवी पर भी काम किया है जहां मैंने अलग-अलग रोल किए है बेसिकली देखा जाए तो टेलिविजन एक्ट्रेस का माध्यम है ज्यादातर तो मैं एक्सप्लोर करती रहती हूं

आजकल वेब सीरीज का भी चलन है क्या आप करना चाहेंगी ?

देखिए वेब सीरीज एक बहुत रियलिस्टीक मीडियम है जहां कोई सेंसरशिप नही है तो अगर मेरे को कोई बोल्ड और अच्छा रोल मिलता है तो जहां मुझे अपना एक्टिंग टैलेंट दिखाने का मौका मिले तो मैं वेब सीरीज करना चाहूंगी जैसे कोई अमेजन नेटफ्लिक्स के साथ जुड़ने वाला प्रोजेक्ट हो क्योंकि वेब सीरीज में इतना पैसा भी नही एज एन एक्टर बजट भी कम होता है लोग इस तरह के लोग अप्रोच करते जिन्होंने बॉलीवुड टेलिविजन पर नाम कमाया होता है तो अगर में वेब सीरीज के साथ जुड़ुगी तो मेरा प्लेटफॉर्म और मेरा रोल सही होना चाहिए।

पायल जी आपने बिग बॉस किया बिग बॉस के बाद आपका करियर किस दिशा में आगे बढ़ा आपको क्या लगा बिग बॉस के बाद आपको ज्यादा पॉपुलेरिटी मिली ?

हा पॉपुलेरिटी मिली बिग बॉस के बाद लेकिन बहुत नेगेटिव पॉपुलेरिटी मिली आप समझते हो ना इस बात को वो मेरा पहला रियलिटी शो मुझे नही पता चल रहा है था वो चैनल वाले और प्रोडक्शन वाले कैसे शो को एडिट करते हैं आप समझते है इस बात को वो शो पूरा 24 घंटे चलता है और एपिसोड बनता है एक घंटे का कुछ-कुछ इंसिडेंट हुए थे मेरे साथ जो फाइनली टेलीविजन के एपिसोड में नही दिखाए गए थे जिस वजह से मेरी इमेज थोड़ी नेगेटिव वे में पड़ गई मैं बहुत पॉपुलर तो हो गई वो पॉपुलेरेटी नेगेटिव मिली है तो मुझे बिग बॉस के बाद फिर से ग्लैमर्स रोल मिलने लगे ना कि जो रोल मुझे चाहिए थे इसलिए मैंने थोड़ा ब्रेक लिया और जब मुझे लगा प्रोजेक्ट्स मेरे हिसाब से आ रहे हैं तो मैंने कमबैक किया।

कोई अपकमिंग प्रोजेक्ट्स ?

मैं अभी एक गुजराती प्रोजेक्ट कर रही हूं जिसकी स्क्रीप्टिंग पर काम चल रहा है वो एक वुमेन ओरिएंटेड फिल्म है जहां पर एक मैरिड वुमेन की शादी के ऊपर कुछ बेस्ड है तो आज मैं जो भी प्रोजेक्ट देख रही हूं तलाश रही हूं जहां पर मेरा एक्टिंग टैलेंट दिखे मुझे इस चीज से फर्क नही पड़ता की वो बॉलीवुड फिल्म या भोजपुरी फिल्म है टेलीविजन शो या वेब सीरीज।

कोई ड्रीम प्रोजेक्ट ?

नही मैं अपना ड्रीम किसी और पर डिपेंड नही करती है मैं एक छोटे शहर अहमदाबाद से आई जो अब काफी डेवलप हो चुका है और मैंने अभी तक जितना मुकाम पाया मेहनत करके पाया।

बॉलीवुड में आजकल बायोपिक का  भी चलन है आप किसकी बायोपिक करना चाहेंगी ?

मैंने कुछ सोचा नही मैं किसकी बायोपिक करना चाहूंगी कुछ सोच के अभी तक ऐसा कोई फिमेल राजनेता या पर्सनेलिटी नही है जिससे में बहुत ज्यादा इंस्पायर हुई हूं लेकिन इंदिरा गांधी पर बायोपिक बनी तो में करना चाहूंगी।

https://www.instagram.com/p/Bb9uPSeggaZ/?hl=en&taken-by=payalrohatgi

आजकल लगभग हर एक्ट्रेस का सपना है होता है की वो खान एक्टर्स के साथ काम करें क्या आपका भी ऐसा कोई सपना है

मैं काम करना चाहूंगी दरअसल मेरा सपना थोड़ा बड़ा होता है तो मैं चाहती हूं अगर मुझे मौका मिले तो इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म  इंटरनेशनल एक्टर्स के साथ काम करना चाहूंगी मैं उस लेवल की हूं।

पायल जी आप तीन साल तक संग्राम सिंह के साथ लिव इन रिलेशन में रहने के बाद आपने 2014 में अहमदाबाद में उनसे सगाई की अब शादी कब कर रही हैं

देखिए वो संग्राम जी पर डिपेंड करता हैं इसके लिए आपको संग्राम जी को फोन करना पड़ेगा वो बहुत बिजी रहते हैं और मैं भी बिजी रहती हूं। हां हम लोग काफी कामिटेड है शादी तो हमें करनी ही है इट्स ग्रेटफुल लेकिन कब करनी है इसका जवाब मेरे पास नही है।

क्या रियल लाइफ में भी संग्राम सिंह डाउन टू अर्थ है ?

जी हां संग्राम सिंह रियल लाइफ में भी वैसे ही जैसा आपने उनका बिग बॉस में देखा डाउन टू अर्थ सिंपल स्वीट नेचर और मेरे साथ भी वैसे ही हां लेकिन पार्टनर है तो कुछ अलग होता ही है वो घर की बात है। वो एक अच्छे इंसान है और यही मेरी लाइफ में मैटर करता है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Pankaj Namdev

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये