लोगों को नहीं पता कि सोशल मीडिया पर पावर को कैसे मैनेज करें : बरुण सोबती

1 min


टेलीविजन के लोकप्रिय अभिनेता बरुण सोबती ने हमेशा पहले दिन से ही लो प्रोफाइल रवैया बरकरार रखा है। यह अभिनेता सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, ट्विटर आदि पर अपनी उपस्थिति को लेकर हमेशा से बहुत प्रोटेक्टिव रहा है।

बरुण सोबती अपने लोकप्रिय शो ‘इस प्यार को क्या नाम दूं‘ के तीसरे सीजन के साथ वापसी कर रहे हैं। उनका मानना है कि उन्हें सोशल मीडिया का हिस्सा बनने की बजाय इससे दूर रहना पसंद है।

इतनी अधिक लोकप्रियता होने के बावजूद सोशल मीडिया से अपनी उपस्थिति के बारे में पूछे जाने पर बरुण ने कहा, ‘‘सोशल मीडिया पर होने का मतलब है पावर और पावर को संभालना कोई आसान काम नहीं है। आपको अपने शब्दों का चयन करते समय बहुत सजग रहने की जरूरत होती है क्योंकि अंत में आप ही इसके जिम्मेदार होते हैं। हां, मैं अपनी निजी और पेशेवर जिंदगी के बीच एक अंतर रखना पसंद करता हूं। इससे क्या फर्क पड़ता है कि मैं एक सेलीब्रिटी हूं? मेरी जिंदगी के जिस हिस्से को मेरे फैंस को जानने की जरूरत है, उसे वे पूरी तरह जानते हैं। लेकिन मेरी जिंदगी का दूसरा हिस्सा जोकि मेरी निजी जिंदगी है, मेरा है और वह दुनिया के लिए नहीं है। सोशल मीडिया पर होने का मतलब है कि मैं अपनी निजी जिंदगी का प्रदर्शन करूं और मैं ऐसा नहीं हूं।‘‘ बरुण 2016 की शुरूआत तक ट्विटर पर थे और तब से ही वह इस पर इनऐक्टिव हैं। देखिये ‘इस प्यार को क्या नाम दूं‘, जल्द आ रहा है केवल स्टार प्लस पर!


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये