नवीन कस्‍तुरिया के लिये परफेक्‍शन ही सबकुछ है !

1 min


 Naveen-Kasturia

जब हम किसी कलाकार द्वारा निभाये गये किरदारों को भूल जाते हैं तो कई बार हमें ऐसी कहानियां देखने को मिलती हैं, जो काफी रोचक और आकर्षक होती हैं। डिजिटल की दुनिया में हलचल मचाने वाले और इस क्षेत्र में मशहूर नवीन कस्‍तुरिया को अपने किरदारों में ढलने के लिये जाना जाता है। चाहे वह टीवीएफ पिचर्स, सुलेमानी कीड़ा या बॉस: डेड/ अलाइव का ही किरदार क्‍यों ना हो।

अब वह एमएक्‍स ओरिजनल की सीरीज ‘थिंकिस्‍तान’ में एक अहम भूमिका में नज़र आयेंगे, जहां वह भोपाल के रहने वाले एक हिन्‍दी भाषी कॉपी राइटर की भूमिका में होंगे। भोपाल का वह किरदार किस तरह निभा सकते हैं, जब तक कि आपको पता ना हो कि वह बोलते कैसे हैं? इसलिये नवीन ने खास भोपाल के भाषा के कोच से दो महीने की सख्‍त ट्रेनिंग ली। जहां उन्‍हें न केवल बोलने का अंदाज सिखाया गया, बल्‍कि कई ऐसे शब्‍द सिखाये गये, जिन्‍हें उन्‍होंने पहले कभी नहीं सुना था!

नवीन कहते हैं, ‘’मैं इस सीरीज में जिस तरह की भूमिकांए निभा रहा हूं वह मैंने पहले कभी नहीं निभायी। यह काफी नया और अलग था। बोलने के तरीके से लेकर चलने के तरीके तक, इस किरदार के लिये काफी तैयारी की जरूरत थी। मुझे खास अंदाज में बोलने के साथ काफी सारे भोपाली शब्‍द सीखने थे। लेकिन मेरी हिन्‍दी की जानकारी हमेशा से ही अच्‍छी रही है, इसलिये उससे मुझे काफी मदद मिली।‘’

नवीन कस्‍तुरिया के अनदेखे अवतार को ‘थिंकिस्‍तान’ में देखने के लिये स्‍ट्रीम करें, 24 मई से एमएक्‍स प्‍लेयर पर

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये