Pfizer ने पहली वैक्सीन अमेरिकन राष्ट्रपति जो बाइडन ने लगवाई, लोगों ने भारतीय क्रिकेट टीम का बनाया मज़ाक

1 min


जितनी तेज़ी से कोरोना केसेज़ बढ़ रहे थे अब उतनी ही होड़ कोरोना वैक्सीन लाने वाली कम्पनीज़ के बीच मची हुई है. जहाँ विश्व की सबसे बड़ी अमेरिका बेस्ड दवा कम्पनी pfizer ने अमेरिकन राष्ट्रपति जो बाइडन को अपनी पहली वैक्सीन लगाई, वहीं लोगों ने इसमें भी भारतीय क्रिकेट टीम का मज़ाक बनाना शुरु कर दिया।

Joe biden corona vaccine
President-elect Joe Biden receives his first dose of the coronavirus vaccine at ChristianaCare Christiana Hospital in Newark, Delaware. (AP)

ये बैट से निकला कुछ नहीं पकड़ सकते

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट में मिली शर्मनाक हार के बाद प्रशंसकों ने भारतीय टीम का मज़ाक बनाना शुरु कर दिया है. सोशल मिडिया पर कइयों ने कहा कि “सब अपनी-अपनी चाय ठंडी नहीं होने देना चाहते थे इसलिए जल्दी जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए”
कुछ ने ये भी ताना जड़ा कि “दसों भारतीय बल्लेबाजों के स्कोर्स को मिला लो तो दस अंकों का किसी का मोबाइल नंबर बन जाता है” ज्ञात हो कि भारतीय टीम पहली पारी में 244 रन ज़रूर बनाए थे लेकिन दूसरी पारी में 36 रन पर पूरी टीम सिमट गयी थी. Corona vaccine

इसी में एक शख्स ने लिखा कि भारतीय टीम को वैक्सीन की कोई ज़रुरत नहीं है, ‘बैट’ से निकला कुछ भी इनकी पकड़ में नहीं आने वाला. यहाँ खेलने वाले बल्ले और चमगादड़ दोनों के लिए ही एक ही शब्द का प्रयोग किया गया है। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के बैटिंग करते वक़्त 3 कैच छोड़े थे जो उनकी हार का मुख्य कारण बने थे.

अमिताभ और अभिषेक बच्चन को नहीं मिल सकती है कोरोना वैक्सीन

Corona vaccine
Amitabh-Abhishek-Bachchan from instagram

बॉलीवुड की बात करूँ तो सलमान-शाहरुख़-आमिर खान और इनके जैसे हर उस एक्टर को वैक्सीन प्राथमिकता पर उपलब्ध होगी जिसकी उम्र पचास से पार हो चुकी है लेकिन अमिताभ बच्चन और अभिषेक को वैक्सीन नहीं मिलेगी। नहीं नहीं इसका कोई राजनितिक कारण नहीं है बल्कि इसकी वजह  ये है कि ये दोनों ही कोरोना से रिकवर हो चुके हैं और इनके शरीर में एंटीबाडी बन चुकी है. जो भी कोरोना संक्रमण से रिकवर हो चुका है उन्हें कम्पनी वैक्सीन लगाने की सलाह नहीं दे रही है।

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये