चंबल घाटी में फिल्माई गई ‘फेमस’ तीसरी बॉलीवुड फिल्म !   

1 min


चंबल की घाटियां और कुख्यात बीहड़ डकैतों के मदद के पनाहगार और मददगार माने जाते हैं, चंबल की इन घटियों में बहुत सारे चरित्रों की कहानियाँ छुपी हैं। हालांकि, कई फिल्मों और कहानियों में इसका संदर्भ आया है, लेकिन फिर भी बॉलीवुड अभी भी डकैतों की इस भूमि की अधिकांश कहानियों को खोज नहीं पाया!

चंबल की घाटी जिसमें तीन भारतीय राज्यों उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्यप्रदेश की सीमा को शामिल किया गया है, को शायद ही कभी बॉलीवुड फिल्मों में शूटिंग के लिए चुना गया है। अभी तक चंबल की इन घाटियों में दो ही फिल्मों की शूटिंग की गई है ‘बेंडिट क्वीन’ और ‘पान सिंह तोमर’। अब चंबल के ये बीहड़ करण ललित बुटानी के पहले डायरेक्शन में बन रही फिल्म ‘फैमस’ में दिखाई देंगे। असाधारण प्रतिभावाशाली डायरेक्टर तिग्मांशु धूलिया के साथ काम कर चुके करण को अपनी पहली ही फिल्म में उस अनजाने इलाके को फ़िल्मकार बेहद उत्साहित हैं।

डायरेक्टर ललित बुटानी का कहना है, ‘चंबल घाटी के पश्चिम जंगल का अपना अलग ही इतिहास है। प्राकृतिक खूबसूरती से भरा हुआ यह पूरा इलाका अभी भी कैमरे की नजर से बचा हुआ है। इस सच्चाई के अलावा कि ‘फैमस’ की कहानी चंबल पर आधारित है, यहाँ की घाटियों में बहुत से कैरेक्टर हैं, जो मनोरंजक शूटिंग के लिए एक अच्छा कैनवास प्रदान करते हैं। इसलिए, यह आवश्यक था कि मैं अपनी फिल्म को वहीं शूट करूं और मुझे खुशी है कि हम ऐसा करने में सफल हुए। अभी तक इस क्षेत्र में केवल दो फिल्मों की शूटिंग हुई है, हम इस ऐतिहासिक चंबल घाटी में किसी फिल्म को शूट करने वाले तीसरे व्यक्ति हैं।’

जिमी शीरगिल, केके, पंकज त्रिपाठी, जैकी श्रॉफ, श्रेया सरन और माही गिल अभिनीत ‘फैमस’ आपको एक लंबी यात्रा पर आमंत्रित करता है, जो आपके दिल और चेहरे को एक साथ प्रभावित करता है।

राज खत्री फिल्मज़ प्रेजेंट और राज खत्री, विदिशा प्रोडक्शन और अमिताभ चंद्रा द्वारा प्रोड्यूस फिल्म ‘फैमस’ 1 जून, 2018 को रिलीज होगी। इसका डायरेक्शन किया है करण ललित बुटानी ने।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

SHARE

Mayapuri