ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म ‘शर्माजी नमकीन’ की शूटिंग की तस्वीरें हो रही हैं वायरल, फिल्म पूरी करके रिलीज करेंगे मेकर्स

1 min


ऋषि कपूर 'शर्माजी नमकीन

ऋषि कपूर के निधन के बाद बंद नहीं होगी उनकी आखिरी फिल्म ‘शर्माजी नमकीन’, फिल्म को पूरा कर किया जाएगा रिलीज

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर का 67 साल की उम्र में 30 अप्रैल 2020 को निधन हो गया। वह पिछले दो साल से ल्यूकेमिया से जूझ रहे थे। लंबे समय तक अपना इलाज अमेरिका में करवाने के बाद वह पिछले साल मुंबई लौट आए थे। इस बीच तबीयत में कुछ सुधार होने के बाद उन्होंने फिल्मों में वापसी की इच्छा जताई थी और दो फिल्में भी साइन की थीं जिनके नाम-‘शर्माजी नमकीन’ और ‘इंटर्न’ हैं। ‘इंटर्न’ की तो शूटिंग अभी शुरू नहीं हुई थी लेकिन ‘शर्माजी नमकीन’ पिछले साल दिसंबर में फ्लोर पर जा चुकी थी।

इस फिल्म के सेट की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। फिल्म में ऋषि कपूर के साथ काम करने वाले को – स्टार्स भी इन तस्वीरों को शेयर कर उन्हें याद कर रहे हैं। शर्माजी नमकीन की शूटिंग की तस्वीरों को अभिनेता गुफी पैंटल ने शेयर किया है। फिल्म के कास्टिंग डायरेक्टर ने ऋषि कपूर से जुड़ी यादें और शूटिंग के दौरान हुए किस्सों को भी शेयर किया।

जो भी हुआ वह निजी है लेकिन काम प्रोफेशन है – ऋषि कपूर

ऋषि कपूर 'शर्माजी नमकीन

Source – Pinkvilla

‘शर्माजी नमकीन’ के कास्टिंग डायरेक्टर हनी त्रेहान ने बताया , ऋषि जी के काम करने का तरीका काफी प्रोत्साहित करने वाला था। मुझे याद है कि शर्मा जी की शूटिंग शुरू होने से पहले उनका उत्साह ठीक वैसा था जैसा किसी डेब्यू करने जा रहे कलाकार का होता है। फिल्म का दिल्ली शेड्यूल 15 जनवरी 2020 से शुरू हुआ था।

ऋषि कपूर 'शर्माजी नमकीन

Source – Twitter

उसी दौरान उनकी बहन की मृत्यु हो गई। मैंने उन्हें शोक सन्देश भेजा जिसके बाद उन्होंने मुझसे अगले दिन की शूट टाइमिंग को लेकर पूछा। मैंने उन्हें कुछ दिनों का ब्रेक लेने की सलाह दी लेकिन उन्होंने जवाब में कहा , ‘बकवास मत करो, जो भी हुआ वह निजी है लेकिन काम प्रोफेशन है। मैं दोनों के प्रति ही बराबर जिम्मेदार हूं।’ इसके बाद वह अगले ही दिन सेट पर पहुंच गए थे। हमारी फिल्म एक 60 साल के इंसान की प्रेम प्रसंग की हल्की फुल्की कहानी है। फिल्म में ऋषि जी शर्माजी के किरदार में हैं।

फिल्म की अधिकतर शूटिंग हो चुकी है पूरी

ऋषि कपूर 'शर्माजी नमकीन

Source – Jansatta

दरअसल, ऋषि कपूर अपने हिस्से की ज्यादातर शूटिंग पूरी कर चुके थे। बस कुछ दिनों की शूटिंग ही बाकी थी। ऐसे में निर्माता रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर इस बात को लेकर प्रतिबद्ध हैं कि फिल्म को पूरा कर इसे रिलीज किया जाए। दोनों इस बात पर सोच-विचार कर रहे हैं कि आखिर बचे हुए हिस्से की शूटिंग कैसे पूरी की जाए ताकि फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ हो सके।

ऋषि कपूर और जूही चावला

ऋषि कपूर 'शर्माजी नमकीन

Source – Twitter

इस फिल्म में ऋषि कपूर के अपोजिट जूही चावला काम कर रही थीं। पिछले साल दिसंबर में शूटिंग शुरू होने के समय जूही ने सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें भी शेयर की थीं जिसमें ऋषि सहित बाकी कलाकार स्क्रिप्ट रीडिंग सेशन में हिस्सा लेते नजर आ रहे थे।

जूही चावला और ऋषि कपूर ने 90 के दशक में बोल राधा बोल, साजन का घर, रिश्ता हो तो ऐसा, घर की इज्जत , इना मीना डीका, दरार और लक बाय चांस जैसी फिल्मो में साथ काम किया है। शर्माजी नमकीन जूही की ऋषि कपूर के साथ आखिरी फिल्म होगी।

और पढ़ेंः अमेरिका में लॉकडाऊन के दौरान आमिर खान की 3 Idiots का बजा डंका, हॉलीवुड फिल्मों को पछाड़ा..


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये