गोविंद निहलानी और रोहिणी हट्टंगड़ी की उपस्थिति में हुआ 17 वें पुणे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल फोरम’ का उद्घाटन

1 min


17 वें पुणे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में, प्रसिद्ध निर्देशक गोविंद निहलानी के हाथों मंच के औपचारिक उद्घाटन के बाद पीआईएफएफ फोरम की गतिविधियां शुरू हुईं। रोहिणी हट्टंगड़ी ने कल पीआईएफएफ का उद्घाटन किया और गोविंद निहलानी, प्रसिद्ध निदेशक को ‘पीआईएफएफ प्रतिष्ठित पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया।

गोविंद निहलानी ने कहा: माहौल बदल गया है और सब कुछ डिजिटल हो गया है। हमें इस बात पर ग्रहणशील होना होगा कि हमें कौन सी तकनीक प्रदान कर रही है शुरुआत में हम सेल्युलाइड पर काम करते थे और मुझे इसके लुक और अहसास से प्यार है। लेकिन हमें दिए गए दूसरे विकल्प वास्तव में अच्छे हैं। हमें इमेज बनाने का एक नया तरीका मिल रहा है। हमें प्रौद्योगिकी द्वारा चुनौती दी जा रही है। चुनौती ‘क्रिएट या पेरिश’ है। लेकिन जितना संभव हो उतना बनाने का अवसर भी है।  विजय तेंदुलकर के साथ अपने अनुभव पर बोलते हुए उन्होंने कहा, एक लेखक के रूप में और एक पटकथा लेखक के रूप में तेंदुलकर का प्रभाव सेमिनल है। मैंने सिनेमा को एक निर्देशक के रूप में देखा है लेकिन यह तेंदुलकर के साथ मेरे जुड़ाव के कारण है।

रोहिणी ने कहा: मैंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में अपना बुनियादी प्रशिक्षण लिया। यदि आप केवल सिनेमा में प्रशिक्षित हैं तो तकनीक अधिक शक्तिशाली हो जाती है। एक अभिनेता को अपने मूल चरित्र को विकसित करने की आवश्यकता होती है। प्रौद्योगिकी निम्नलिखित सीखा जा सकता है। थिएटर में बुनियादी प्रशिक्षण बहुत महत्वपूर्ण है। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा ने मुझे वही दिया जो मैं आज हूं।

Rohini Hattangadi and Govind Nihlani
Rohini Hattangadi and Govind Nihlani
Jabbar Patel, Rohini Hattangadi, Govind Nihalani, Ravi Gupta
Jabbar Patel, Rohini Hattangadi, Govind Nihalani, Ravi Gupta
 Ravi Gupta, Govind Nihalani, Dr. Jabbar Patel & Rohini Hattangadi
Ravi Gupta, Govind Nihalani, Dr. Jabbar Patel & Rohini Hattangadi

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FaacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये