’31 अक्टूबर’ की रिलीज़ डेट 21 अक्टूबर पर खिसकी

1 min


लेखक-निर्माता हैरी सचदेवा, जो चार महीने से अपनी फिल्म  ’31 अक्टूबर’ के लिए सेंसर बोर्ड से फिल्म प्रमाण (सीबीएफसी के साथ) के लिए संघर्ष कर रहे थे, आखिरकार उनका संघर्ष खत्म हुआ. अंब वो अपनी पोइगनन्ट थ्रिलर फिल्म ’31 अक्टूबर’ को रिलीज़ करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं जिसमे वीर दास और सोहा अली खान मुख्य भूमिका में हैं. यह फिल्म पहले 7 अक्टूबर, 2014 को रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन कुछ राजनीतिक दलों और कुछ समुदैयिक दलों के हस्ताषेप के कारण फिल्म को फिल्म प्रमाणपत्र मिलने में देरी होगी. जिसके कारण अब ये फिल्म 21 अक्टूबर, 2014 को रिलीज़ हो रही है.

मैजिकल ड्रीम्स प्रोड्यूक्शन्स प्राइवेट लिमिटेड, पैनोरमा स्टूडियोज और को प्रोड्यूस्ड आनंद प्रकाश की फिल्म 31 अक्टूबर एक ऐसी फिल्म है, जो इंदिरा गाँधी की हत्या के बाद की घटना पर आधारित है, जिसमे एक परिवार का संघर्ष और साहस को दिखाया गया है कि कैसे उन्होंने इंदिरा गाँधी की हत्या के बाद भारत के इतिहास मे सबसे काले दीं को कहा भारत के इतिहास मे पहली बार इस घटना पर कोई फिल्म बनी है यह फिल्म एक परिवार की वास्तिविक कहानी पर आधारित है, जिन्होंने उस दीं उस काले दीं को बहुत करीब से देखा जिसका चित्रण बखूबी किया गया है.

इस फिल्म ने अपनी रिलीज़ को लेकर काफी संघर्ष झेला है कहा जाता है कि जब इस फिल्म फिल्म का प्रचार जोरों पर था. तब कुछ राजनीतिक दलों और कुछ विशेष समुदायों ने दृढ़ता से इस फ़िल्म की रिलीज़ के लिए आपत्ति उठाई व सड़कों पर भी कई धरने दिए यहाँ तक कि दिल्ली के कांग्रेस पार्टी के कई करीबी सहयोगियों ने भी इस फिल्म के रिलीज़ के खिलाफ पीआईएल (जनहित याचिका) दायर करवा दी और फिल्म को बैन करने की भी मांग की लेकिन सभी अराजकता और विरोध के बीच अब हैरी सचदेवा राहत की सांस ले सकते हैं. क्योकि फिल्म उनकी यह फिल्म अब सभी संघर्ष झेलते हुए 21 अक्टूबर को रिलीज़ हो रही है.

लेखक-निर्माता हैरी सचदेवा कहते हैं, “जब से मैंने ये फिल्म स्टार्ट की तब से तब तक ये मेरे जीवन का सबसे बड़ा संघर्ष रहा लेकिन मैंने सेंसर से फिल्म को थिएटर तक ले जाने तक हार नहीं मानी “इतना विरोध और धमकियाँ सहने के बाद मैं अपने आपको काफी स्ट्रोंग समझता हूँ की मैं इस फिल्म को बिग स्क्रीन तक लेकर आया और जो लोग नहीं चाहते थे कि ये मुद्दा बाहर आए वो दुनिया को 1947 की इस घटना की सचाई जानने से नहीं रोक पाएँगे जो कि मैजिकल ड्रीम्स प्रोड्यूक्शन्स प्राइवेट लिमिटेड पैनोरमा स्टूडियोज, आनंद प्रकाश और हैरी सचदेवा की फिल्म है. जिसे डायरेक्ट किया है. शिवजी लोटन पाटिल ने और इसके मुख्य कलाकार हैं. सोहा अली खान और वीर दास जिनकी ये फिल्म 21 अक्टूबर को रिलीज़ होना निश्चय किया गया है


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये