पीयूष मिश्रा को शॉर्ट फिल्म ‘कतरन’ के लिए समीक्षकों द्वारा मिली तारीफ

1 min


रॉयल स्‍टैग बैरल सिलेक्‍ट लार्ज शॉर्ट फिल्‍म्‍स’ की नई शॉर्ट फिल्म ‘कतरन’ एक ऐसी फिल्‍म है,‍ जिसमें इंसानी रिश्‍तों को बड़ी वास्‍तविकता के साथ दर्शाया गया है। बतौर निर्देशक डेब्‍यू कर रहे लेखक प्रेम सिंह की इस फिल्‍म में पीयूष मिश्रा और अलका अमीन, मुख्‍य भूमिकाओं में हैं और इसे प्रोड्यूस किया है शशि प्रकाश चोपड़ा ने। ‘कतरन’ में एक कपल की टूटती, कमजोर शादी की पीड़ादायी पड़ताल पर बड़ी ही सावधानी के साथ रोशनी डाली गयी है। अपनी क्षमताओं के साथ, पीयूष और अलका दोनों ने अपनी यादगार भूमिकाओं के साथ अपने-अपने किरदारों की पीड़ा, मानवीय संवेदनाओं को साकार किया है।

Piyush Mishra

यह कहानी एक बुजुर्ग दंपती के बिखरते रिश्‍तों के आस-पास घूमती है, जिन्‍होंने अपनी 36 साल की शादी को तोड़ने का फैसला किया है, लेकिन उन्‍हें अहसास होता है कि घर के कोनों में अभी भी थोड़ा प्‍यार बसता है। यही चीज उन्‍हें एक साथ लेकर आती है। फिल्‍म की शुरुआत पीयूष मिश्रा और अलका अमीन के किरदारों के बीच भावनात्‍मक तनाव के साथ होती है। यह कहानी कई अनसुलझे मुद्दों के साथ अपने आखिरी बिखराव की परतों को खोलती है और उनके बीच की अंतहीन बहस उन्‍हें वकील के दरवाजे तक लेकर जाती है।

Piyush Mishra

इस रिलीज के बारे में अपनी बात रखते हुए, कार्तिक मोहिंद्रा, चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, पर्नोड रिकार्ड इंडिया ने कहा, ‘’दर्शकों की पसंद बदलने के साथ शॉर्ट फिल्‍म इंडस्‍ट्री नाटकीय रूप से तेजी से बढ़ रही है और ‘रॉयल स्‍टैग बैरल सिलेक्‍ट लार्ज शॉर्ट फिल्‍म्‍स’, इस बदलाव को लाने में सबसे आगे रहा है। विभिन्‍न जोनर में ओरिजनल, दमदार और परफेक्‍ट कंटेंट तैयार करते हुए हम भारतीय शॉर्ट फिल्‍म इंडस्‍ट्री में अपनी एक खास जगह बना सकते हैं। ब्रांड की फिलॉसफी के साथ कदम से कदम मिलाते हुए हम अपने माध्‍यम के जरिये उभरते प्रतिभाशाली फिल्‍मकारों को उनकी रचनात्‍मकता दिखाने के लिये प्रेरित करते हैं और करते रहेंगे।‘’

Piyush Mishra

रॉयल स्‍टैग बैरल सिलेक्‍ट लार्ज शॉर्ट फिल्‍म्‍स भारत में शॉर्ट फिल्‍मों के लिये सबसे प्रभावी और जाने-माने प्‍लेटफॉर्म में से एक है। अपनी शुरुआत से ही इस प्‍लेटफॉर्म ने इंडस्‍ट्री के कुछ जाने-माने कलाकारों और निर्देशकों के साथ कुछ बेहद ही विलक्षण और पुरस्‍कार प्राप्‍त शॉर्ट फिल्‍में रिलीज की हैं। यह बात इसकी वास्‍तविकता, कल्‍पना और सटीकता में सही मायने में परिलक्षित होती है। कई सारी सशक्‍त फिल्‍मों के साथ, लार्ज शॉर्ट फिल्‍म्‍स एक परफेक्‍ट स्‍टेज है जोकि 15’20 मिनट में निर्देशकों और कलाकारों को कहानी उकेरने के लिये एक कैनवास उपलब्‍ध कराता है। अपने ओरिजनल, क्रिएटिव और मनोरंजक कंटेंट के माध्‍यम से, इस प्रॉपर्टी ने सफलतापूर्वक फिल्‍मों के दीवानों के लिये एक निष्‍ठावान कम्‍युनिटी तैयार की है।

Piyush Mishra

अपनी फिल्‍म के बारे में बात करते हुए डेब्‍यूटेंट डायरेक्‍टर प्रेम सिंह कहते हैं, ‘’मेरा मानना है कि फिल्‍में रोजमर्रा की जिंदगी के मानवीय अनुभवों को दर्शाने का एक बेहतरीन तरीका है। हर किरदार या कहानी जो आप लिखते हैं, वह कहीं ना कहीं आपके आस-पास से प्रेरित होती हैं। ‘कतरन’ गहराई से जुड़ी हुई लेकिन आम कहानी है, फिर भी डार्क है, जोकि एक दम तोड़ते रिश्‍ते के विभिन्‍न पहलुओं की परतें खोलती हैं। ‘रॉयल स्‍टैग बैरल सिलेक्‍ट लार्ज शॉर्ट फिल्‍म्‍स’ के जरिये अपनी कहानी कहने के लिये मैं काफी खुश हूं जोकि भारत में शॉर्ट फिल्‍म के पर्याय के रूप में उभरी है। यह प्‍लेटफॉर्म सही मायने में युवा फिल्‍मकारों को अपने काम को सटीकता के साथ दिखाने के लिये प्रेरित करता है।”

Piyush Mishra

…. छायाकार : रमाकांत मुंडे मुंबई

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये