पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक विवादों में घिरी, चुनाव आयोग ने 4 निर्माताओं को भेजा नोटिस

1 min


pm_narendra_modi

पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म का ट्रेलर जब से रिलीज़ हुआ है, फिल्म तभी से विवादों में घिर गई है। चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आधारित बायोपिक ‘पीएम नरेन्द्र मोदी की रिलीज रोकने संबंधी विपक्षी दलों की मांग पर इस फिल्म के निर्माताओं से अपना पक्ष रखने को कहा है। खबरों के मुताबिक, आयोग जल्द ही इस बारे में नोटिस जारी करेगा।

‘पीएम नरेन्द्र मोदी आगामी पांच अप्रैल को रिलीज होनी है। लेकिन वाम दलों सहित अन्य विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग से आचार संहिता के उल्लंघन का हवाला देकर रिलीज रोकने की मांग की है। आयोग ने फिल्म की रिलीज के समय निर्धारण को लेकर फिल्म निर्माताओं से प्रतिक्रिया मांगी है।

आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने इस मामले में नोटिस जारी करने की प्रक्रिया शुरु कर दी है। उन्होंने स्पष्ट किया कि विभिन्न राजनीतिक दलों ने भी आयोग के समक्ष इस मामले में शिकायत दर्ज करायी है इसलिये आयोग भी नोटिस जारी कर निर्माताओं से फिल्म की रिलीज को टालने के बारे में जवाब मांगेगा।

इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव से ठीक पहले प्रधानमंत्री की बायोपिक ”पीएम नरेंद्र मोदी की रिलीज के बारे में कहा कि अगर कोई ऐसी फिल्म बनाना चाहे तो बना सकता है लेकिन चुनाव से पहले अगर इसे रिलीज किया जाए ”तो इसका उद्देश्य बेहद साफ है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक की रिलीज डेट पहले 12 अप्रैल आई थी।

लेकिन अब फिल्म को 5 अप्रैल को रिलीज किया जाएगा। इस तरह चुनावी माहौल में फिल्म को पहले रिलीज करने के कई मायने निकाले जा रहे हैं। हालांकि फिल्म के निर्माताओं ने कहा है कि यह उन्होंने पब्लिक डिमांड पर किया है। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता ओमंग कुमार फिल्म को डायरेक्टर कर रहे हैं और विवेक ओबेरॉय पीएम नरेंद्र मोदी के रोल में हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Sangya Singh