आमिर खान ने केंद्र सरकार के ‘जल शक्ति अभियान’ को लेकर किया ट्वीट, पीएम मोदी ने किया ऐसा कमेंट

1 min


aamir_khan_pm_modi

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान हमेशा समाज से जुड़े मुद्दे को लेकर अपनी राय रखते आए हैं। इन दिनों देश के कोने-कोने से पानी की कमी की खबरें आ रही हैं। पानी की कमी की बढ़ती समस्या के चलते मोदी सरकार ने ‘जल शक्ति अभियान’ की शुरुआत की। इस अभियान की ना केवल आम बल्कि खास लोगों भी तारीफ कर रहे हैं । हाल ही में पीएम मोदी के इस अभियान की आमिर खान ने तारीफ करते हुए ट्विटर पर एक पोस्ट किया।

आमिर खान ने ट्वीट किया- ‘पानी को मौलिक और प्राथमिक मुद्दा बनाने के लिए आपके द्वारा की गई पहल एक अत्यंत महत्वपूर्ण कदम है। हमारा पूरा सर्मथन आपके साथ है। आमिर खान की इस पोस्ट के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सराहना करते हुए कमेंट किया।’ आमिर के इस ट्वीट के जवाब में पीएम मोदी ने लिखा- ‘पानी को बचाना और लोगों को इसके लिए जागरूक करना आमिर खान के यह बिंदु एक दम सही हैं।’

पीएम मोदी ने 30 जून को ‘मन की बात’ कार्यक्रम में देश में बढ़ते जल संकट का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि हम वर्षा का केवल आठ फीसदी पानी ही संचित कर पाते हैं। अगर जल संग्रह की क्षमता बढ़ा ली जाए तो इससे जल संकट से निबटा जा सकता है। पीएम मोदी ने देश के लोगों से जल के बचत को स्वच्छता अभियान की तरह एक आन्दोलन बनाने की अपील भी की। पीएम मोदी के इस ‘जल शक्ति संरक्षण’ की सराहना की जा रही है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Sangya Singh