पूजा भट्ट ने खरीदी बास्केटबॉल लीग की दिल्ली टीम

1 min


बॉलीवुड अभिनेत्री और फिल्म निर्देशक पूजा भट्ट ने 3 एक्स 3 बास्केटबॉल प्रो लीग में दिल्ली की टीम दिल्ली हूपर्स खरीद ली है। लीग के पहले सत्र में 12 टीमें हिस्सा लेंगी। पूजा भट्ट ने शनिवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में 3 एक्स 3 प्रो बास्केटबॉल लीग के लीग कमिश्नर रोहित बख्शी की मौजूदगी में यह घोषणा की। पूजा भट्ट की टीम में इंदरबीर सिंह गिल, ध्रुव बर्मन, हरकीरत सिंह, मयंक रावत, किरण शास्त्री और दिवेश जॉली शामिल हैं। दिल्ली की टीम को बॉक्स सिंह स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट ने खरीदा है जिसका स्वामित्व पूजा भट्ट, मुनीश मखीजा, ऋत्विक भट्टाचार्य और टीम जेनेकस्ट के पास है।

Pooja Bhatt
Pooja Bhatt

दिल्ली हूपर टीम की मालिक पूजा भट्ट ने 3 एक्स 3 बास्केटबॉल प्रो लीग के बारे में कहा कि इस खेल में हिस्सा लेने के लिए खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए कदम उठाए जाने की जरूरत है और यह लीग भारत में बास्केट बॉल के विकास में कैसे मदद करेगी, इस पर मंथन करना भी जरूरी है। जबकि, दिल्ली हूपर टीम के दूसरे मालिक मुनीश मखीजा ने बॉक्स सिंह स्पोट्र्स एंड एंटरटेनमेंट के भविष्य की योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी बास्केटबाॅल के अलावा, एक खेल के रूप में मुक्केबाजी को भी सक्रिय रूप से बढ़ावा दे रही है। इस साल की शुरुआत में गोवा में मुक्केबाजी कार्यक्रम आयोजित किए गए, जबकि इस साल के अंत में भारत के बाहर ऐसे कार्यक्रमों को व्यवस्थित करने की योजना है। ऋत्विक भट्टाचार्य (मालिक-दिल्ली हूपर) ने स्वस्थ राष्ट्र बनाने के लिए भारत में खेलों के विकास की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह के लीग बच्चों को एक करियर के रूप में खेल लेने में मदद करते हैं।

Pooja Bhatt
Pooja Bhatt

बॉक्स सिंह स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट – 3 एक्स 3 प्रो बास्केट बॉल लीग के चेयरमैन योशिया कटो ने कहा कि उन्हें भारत में 3 एक्स 3 बास्केटबॉल लीग लॉन्च करने का मौका मिला है। उन्हें विश्वास है कि यह लीग बास्केटबॉल खेल में भारतीय युवाओं के बीच जागरूकता और रुचि पैदा करने में काफी मददगार होगी।

Pooja Bhatt
Pooja Bhatt

लीग कमिश्नर रोहित बख्शी ने बताया कि इस लीग को भारतीय बास्केटबॉल महासंघ से मान्यता प्राप्त है और छह शहरों में होने वाले इस लीग की शुरूआत दिल्ली से 9 और 10 जून को होगी। बख्शी ने साथ ही बताया कि 3 एक्स 3 बास्केटबॉल इस समय दुनिया में तेजी से लोकप्रिय होता शहरी खेल है और यह 5 एक्स 5 बास्केटबॉल का फर्राटा प्रारूप है। इसे ओलंपिक खेल के रूप में मान्यता मिल चुकी है और इसे 2020 के टोक्यो ओलंपिक में शामिल किया जा चुका है।

Pooja Bhatt
Pooja Bhatt

लीग के पहले सत्र में 12 टीमें दिल्ली हूपर्स, चंडीगढ़ बीस्ट, जयपुर रीगल्स, आईजॉल लीजेंड्स, कोलकाता वारियर्स, अहमदाबाद विंगर्स, बेंगलुरु मचास, गोवा स्नाइपर्स, कोच्चि नाइट्स, हैदराबाद बॉलर्स, चेन्नई आइकंस और मुंबई हस्लर्स हिस्सा लेंगे। टूर्नामेंट का राउंड ग्रेट इंडिया प्लेस, नोएडा में खेला जाएगा।

Pooja Bhatt
Pooja Bhatt

दूसरा राउंड आइजोल में 23-24 जून को, तीसरा राउंड कोलकाता में 7-8 जुलाई को, चैथा राउंड चेन्नई में 21-22 जुलाई को, पांचवां राउंड बेंगलुरु में 11-12 अगस्त को और फाइनल राउंड मुंबई में 25-26 अगस्त को होगा। टूर्नामेंट की विजेता टीम फीबा वर्ल्ड टूर में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये