पाॅप स्टार ‘बिलियनेयर बेबी’ ध्वनि भानुशाली ने भूषण कुमार द्वारा प्रेजेंट ‘वास्ते’ के लिए यूटयूब पर 1 बिलियन व्यूज प्राप्त कर रिकाॅर्ड तोड़ा।

1 min


ज्योति वेंकटेश

जब आप भारतीय पॉप आइकॉन के बारे में बात करते हैं, तो केवल एक ही नाम है जो आज भी गूंजता रहता है- वह है ध्वनि भानुशाली जो यूट्यूब पर सबसे तेज 1 बिलियन व्यूज को पार करने वाली सबसे कम उम्र की भारतीय यूट्यूब सेंसेशन बन गई है। बिलियनेयर बेबी ने अपनी सूक्ष्मता को साबित किया है और साॅन्ग ‘वास्ते’ के साथ और देश के संगीतकारों की ए़लीग में जूम किया है। वास्ते, तनिष्क बागची की मूल रचना अराफात महमूद द्वारा लिखी गई और निखिल डिसूजा द्वारा साथ गाया गया सोंग है।

ध्वनि भानुशाली

 

पॉप वल्र्ड ‘ईशारे तेरे’ के साथ हिट साॅन्ग ‘लेजा रे’ में प्रवेश करने के बाद, टी-सीरीज की प्रतिभा जल्द ही एक घरेलू नाम बन गई जब ‘वास्ते’ रिलीज हुआ जिसने संगीत की दुनिया में सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए, जो युवाओं के बीच पसंदीदा बन गया हैं। उन्होंने अपने गाने ‘लेजा रे’ और ‘वास्ते’ के लिए एक साथ 290 कवर प्राप्त किए। वास्ते दुनिया भर में टॉप 10 सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले म्यूजिक वीडियो में से एक है और ध्वनि यूट्यूब रीवाइंड 2019 में शामिल होने वाले एकमात्र भारतीय संगीत कलाकार थे। गायिका ने मिर्ची म्यूजिक अवार्ड्स 2020 में अपने गीत वास्ते के लिए मिर्ची लिसनर्स चॉइस इंडिपेंडेंट (इंडीज) पुरस्कार भी जीता।

टी-सीरीज जिन्होंने हमेशा प्रतिभाशाली गायकों का समर्थन किया है, जिन्होंने ‘दिलबर’ (बटला हाउस), ‘दुनिया’ (लुका छुपी), ‘सौदा खरा-खरा’ (गुड न्यूज) और ‘साइको सयान’ (साहो) जैसे लोकप्रिय ट्रैक के साथ ध्वनि कई हिट गाने दिए, जो कि एक बड़े हिट भी रहे हैं, जिसमें ध्वनी को बिलबोर्ड, बीबीसी म्यूजिक और सभी प्रमुख स्ट्रीमिंग प्लेटफार्मों पर कई चार्ट का हिस्सा बनाया गया है।

इस पर टिप्पणी करते हुए टी-सीरीज के मुखिया भूषण कुमार ने कहा, “वास्ते वास्तव में ध्वनि के लिए एक पथ-प्रदर्शक एकल रहा है और यह हमें बहुत खुशी देता है कि वह टी-सीरीज की सबसे कम उम्र के कलाकार है। यह वास्तव में हर किसी के लिए एक उपलब्धि है जो वास्ते का हिस्सा रहे है।”

ध्वनि भानुशाली
ध्वनि कहती हैं, ‘वास्ते’ को मिली प्रतिक्रिया अभूतपूर्व रही है। हम खुश हैं कि यह गाना 1 बिलियन व्यूज के साथ इतने बड़े लेवल पर प्रभाव डालने में कामयाब रहा है। यह भूषण कुमार और टी-सीरीज के समर्थन के बिना संभव नहीं था। मैं पूरी टीम को भी धन्यवाद देना चाहती हूं जिन्होंने इस गीत को सफल बनाया, जिसमें तनिष्क बागची भी शामिल हैं, जिन्होंने रचना और राधिका राव के साथ शानदार काम किया, जिन्होंने संगीत वीडियो का निर्देशन किया।”

ध्वनि भानुशाली

तनिष्क बागची ने कहा, “यूट्ब रचनात्मकता दिखाने के लिए एक मंच देता है और आपको दर्शकों की प्रतिक्रिया तुरंत पता चल जाती है। ध्वनि के साथ काम करके मुझे खुशी है, कम उम्र में उनकी आवाज में इतनी परिपक्वता और बहुमुखी प्रतिभा है। वास्ते मेरी मूल रचनाओं में से एक है जिसे ध्वनि द्वारा गाया गया था और कुछ ही समय में यह इतनी नई ऊंचाइयों पर पहुंच गया है। मैं बेहद अभिभूत हूं कि इसने यूट्ब पर 1 बिलियन व्यूज पार कर लिए है।”

वीडियो की निर्देशक जोड़ी राधिका राव-विनय सप्रू ने कहा, “ध्वनि के पास अद्भुत प्रतिभा है और हमें यह देखकर प्रसन्नता है कि ‘वास्ते’ उन ऊंचाइयों पर पहुंच गया है जो उसके पास है। हमने अपने लंबे संगीत कैरियर में कई पॉप वीडियो हिट दिए हैं, लेकिन ‘वास्ते’ स्पेशल है क्योंकि यह हमारे देश में एक सच्चे पॉप स्टार को लाता है, जो अच्छे दिखने के साथ शानदार गायन की संयोजन है। हम ध्वनी को शुभकामनाएं देते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि वह अपने करियर में बहुत बड़ी ऊंचाइयों तक पहुंचने वाली है और ‘वास्ते’ उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण शुरुआत है।”


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये