उड़ने की शक्ति या अदृश्‍य होने की? आइये जानते हैं सोनी सब के ‘अलादीन:नाम तो सुना होगा’ के सितारे जिनी के रूप में क्‍या चाहते हैं

0 44

Advertisement

सोनी सब का ‘अलादीन: नाम तो सुना होगा’ अलादीन और जिनी की नई फौज के साथ दर्शकों को एक दिलचस्‍प जादुई सफर पर लेकर जा रहा है। इस महान गाथा के नये सीजन में नये जिनी के पास बेहद रोचक शक्तियां हैं, जिसमें मंत्र पढ़ती हुई, जिनी-मिनी, जिसे ‘बोतल के जिन’ के रूप में जाना जाता है, वह किसी को भी जमा सकती है, लेकिन सिर्फ 15-20 सेकंड के लिये। और साथ है ‘पेंडेंट का जिनी’ प्‍यारा चांद चंगेज। वह किसी भी  निर्जीव चीज का आकार ले सकता है, लेकिन थोड़े समय के लिये।

जादू के इस सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए जब इस शो के कलाकारों से पूछा गया कि ‘यदि उन्‍हें एक दिन के लिये जिनी बना दिये तो वह क्‍या करेंगे?’’ तो उन्‍होंने बेहद ही मजेदार बातें और इच्‍छायें सामने रखीं।

Siddharth Nigam as Ali
Siddharth Nigam as Ali

जब बेहद जोश से भरे और खूबसूरत कलाकार, सिद्धार्थ निगम, जोकि अलादीन की भूमिका निभा रहे हैं, उनसे यह सवाल पूछा गया तो उन्‍होंने उत्‍सुकता के साथ कहा ‘’मेरे किरदार अलादीन के पास जिनी की एक पूरी गैंग है और उनमें से यदि एक बनने का मौका मिलता है तो मुझे बहुत अच्‍छा लगेगा। इसलिये, यदि मैं एक दिन के लिये जिनी बनता हूं तो सबसे पहले मैं अपनी शक्तियों को हमेशा के लिये अपने पास रखने की कोशिश करूंगा। मैं इस दुनिया को सारे खतरों से बचाऊंगा।‘’ जब उनसे यह पूछा गया कि वह खुद के लिये कुछ करना चाहते हैं तो उन्‍होंने बताया कि उनके करीबियों ने अपने जीवन में जिन चीजों की चाहत रखी, उनकी चाहत को पूरा करेंगे।

Avneet Kaur as Sultana
Avneet Kaur as Sultana

यास्‍मीन की भूमिका निभा रहीं, खूबसूरत अवनीत कौर ने कहा, ‘’मेरी हमेशा से ही यह चाहत रही है कि मैं उड़ सकूं और यदि मुझे एक दिन के लिये जिनी बनने का मौका मिलेगा तो मैं ऐसा करूंगी।‘’ आगे अवनीत ने बताया कि उन्‍हें घूमने-फिरने और दुनिया के बारे में जानने का बेहद शौक है और वह उड़ने की अपनी ताकत का इस्‍तेमाल दुनिया में किसी भी जगह जाने के लिये करेंगी, वह भी फ्री में। साथ ही उन्‍होंने कहा कि वह अपनी शक्तियों का इस्‍तेमाल दुनिया की भलाई के लिये करेंगी। जादुई तरीके से गरीबों के लिये शानदार दावत देंगी।

Krishang Bhanushali as Chaand Changez
Krishang Bhanushali as Chaand Changez

प्रतिभाशाली और अनुभवी कलाकार, आमिर दल्‍वी, जो इस शो में दुष्‍ट जफ़र की भूमिका निभा रहे हैं उन्‍होंने इस सवाल का बेहद दिल छू लेने वाला जवाब दिया, ‘’यदि मैं एक दिन के लिये जिनी बन जाता हूं तो मैं अपने पिता को वापस ले आऊंगा। वह काफी सालों पहले गुज़र गये और उन्‍हें मैं फिर से देखना चाहूंगा और उन्‍हें बताना चाहूंगा कि देखिये आपका बेटा अच्‍छा कर रहा है।‘’

Raashul Tandon as Ginoo
Raashul Tandon as Ginoo

चांद चंगेज की भूमिका निभा रहे, कृषंग भानूशाली ने बेहद उत्‍साहित होकर इसका जवाब दिया, ‘’मैं हर तरह की शक्तियां पाना चाहूंगा लेकिन सबसे पहले मैं पंछियों की तरह उड़ना चाहूंगा।‘’ उन्‍होंने आगे कहा, एक कार लवर होने के कारण वह चाहते हैं कि मौकों और मूड के हिसाब से उनके घर में हर तरह की कार आ जायें। इस शो में जिनी की भूमिका निभा रहे कृषंग बताते हैं कि उन्‍हें चांद चंगेज की भूमिका निभाने में मजा आ रहा है और आकार बदल लेने की शक्ति भी उन्‍हें अच्‍छी लग रही है।

Amir Dalvi as Zafar
Amir Dalvi as Zafar

इस लोकप्रिय फंसाती शो में जिनी-मिनी के रूप में हाल ही में जिनी दल का हिस्‍सा बनीं सोनल भोजानी कहती हैं, ‘’मैं प्रकृति की कई चीजों को नियंत्रित करना चाहूंगी: पानी, आग, धरती और हवा। इनके साथ ही साथ मैं उनके साथ खेलना चाहूंगी।‘’ उन्‍होंने हवा में उड़ने की अपनी इच्‍छा जाहिर की। जब पूछा गया कि वह किस वस्‍तु से जुड़ी हैं तो उन्‍होंने उत्‍सुकता के साथ जवाब दिया, ‘हीरों वाले चमकते टियारा वाली जिनी’।

Sonal Bhojwani as Genie Menie
Sonal Bhojwani as Genie Menie

सबसे ताकतवर, चिराग के जिनी, जिनू की भूमिका निभा रहे राशूल टंडन का इस बारे में थोड़ा अलग सोचना है कि वह असली जीवन में जिनी की शक्तियों का किस तरह इस्‍तेमाल करेंगे। उन्‍होंने कहा, ‘’मैं अदृश्‍य होने की शक्ति पाना चाहूंगा ताकि किसी भी स्थिति में अदृश्‍य होकर गलतफहमियों को दूर कर उसे ठीक कर सकूं।‘’ साथ ही अदृश्‍य होकर राशूल के कुछ शरारती ख्‍वाहिशें भी हैं। यदि उन्‍हें इस तरह की शक्तियां मिल जाती हैं तो वह अपने दोस्‍तों को परेशान करेंगे।

यदि आप एक दिन के लिये जिनी बन जाते हैं तो आप क्‍या करेंगे?

परदे पर इन बेहतरीन कलाकारों को अपना जादू चलाते हुए देखने के लिये देखते रहिये, ‘अलादीन: नाम तो सुना होगा’ हर सोमवार से शुक्रवार, रात 9 बजे केवल सोनी सब पर।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Advertisement

Advertisement

Leave A Reply

Your email address will not be published.