सबसे ज़्यादा टिटुलर रोल करने वाले एक्टर भी बर्थडे बॉय प्रभास ही हैं

1 min


23 अक्टूबर 1979 को जन्में प्रभास इस वक़्त सबसे ज़्यादा पैसे लेने वाले एक्टर्स में से एक हैं। वहीं फ़ोर्ब्स इंडिया टॉप 100 सेलेब्स में वह 3 बार शामिल हो चुके हैं।

2002 से अपना कैरियर शुरु करने वाले उप्पलपति वेंकट सूर्यनारायण प्रभास राजू उर्फ प्रभास ने बीते 20 साल में सिर्फ 19 मेन स्ट्रीम फिल्मों में ही काम किया है।

मज़े की बात है कि इन 19 फिल्मों में से 12 फिल्मों में उनके करैक्टर और फिल्म का टाइटल नेम सेम ही है।

पहली फिल्म इस्वर से शुरु करें तो फिल्म में प्रभास का नाम भी इस्वर ही था।

दूसरी फिल्म राघवेन्द्र में वो राघवेन्द्र का किरदार निभा रहे थे।

तीसरी फिल्म वर्षम को छोड़ दें तो चौथी फिल्म अदावी रामुडु में उनका नाम रामुडु था। पांचवी और छठी फिल्म चक्रम और छत्रपति में भी कुछ ऐसा ही था। छत्रपति में वह सिवा नाम से थे पर उनकी उपाधि छत्रपति थी।

2006 में आई पौर्नामी को छोड़ दें तो 2007 में आई योगी और मुन्ना भी उनके टिटुलर रोल के साथ ही रिलीज़ हुई थीं।

बुज्जीगडू में वह बुज्जी का किरदार प्ले कर रहे थे। 2009 बिल्ला में वह बिल्ला बने थे।

इसके बाद पाँच साल तक, एक निरंजन, डार्लिंग, मिस्टर परफेक्ट, रेबेल और मिर्ची तक सिर्फ रेबेल में उनका नाम ऋषि द रिबेल था, मगर इसके बाद भारतीय इतिहास की सबसे बड़ी और कामयाब फिल्म बाहुबली पार्ट 1 और पार्ट 2 में वह बाहुबली बने थे।

2019 में उनकी पिछली फिल्म साहो आई थी, जिसमें उनका नाम सिद्धांत नंदन साहो था।

अब राधे-श्याम, सलार, आदिपुरुष और नाग अश्विन की अनाम फिल्म 2022 व 2023 में रिलीज़ होने वाली हैं। इनमें भी सलार और आदिपुरुष में वह टाइटल रोल ही निभा रहे हैं।

मात्र 5 करोड़ में राजामौली की 2 फ़िल्में साइन कर 5 साल तक अपना तन-मन झोंकने वाले प्रभास क्या जानते होंगे कि यह दो फिल्में उनके पूरे कैरियर की पिछली 15 फिल्मों पर इतनी भारी पड़ेंगी।

प्रभास से कभी बाहुबली करैक्टर की तैयारी के बारे में बात करें तो वह बताते हैं कि इस रोल के लिए उन्हें अपनी बॉडी पर तो काम करना पड़ा ही था, साथ ही बाहुबली 2 के लिए उन्हें अपना वजन 105 किलो तक बढ़ाना पड़ा था। लेकिन उन्हें अपने वजन से ज़्यादा अपने बड़े-बड़े बालों से दिक्कत थी। प्रभास ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें जैसे ही पता चला कि उनके हिस्से की शूटिंग डन हो गयी है, वह सबसे पहले अपने बाल कटवाने के लिए गये।

 

SHARE