INTERVIEW!! “मैं एक बहुमुखी अभिनेत्री हूँ” – प्राची देसाई

1 min


Prachi-desai.gif?fit=650%2C450&ssl=1

लिपिका वर्मा

प्राची देसाई अज़हर में नोरीन (अज़हर की पहली पत्नी) का किरदार निभा रही हैं। अज़हर फिल्म के बारे में और ढ़ेर सारी बातें कर हमारे सारे प्रश्नों के जवाब प्राची ने बहुत ही सलीके से दिए –

पेश है लिपिका वर्मा के साथ प्राची के जवाब –

नोरीन का किरदार प्ले कर रही हैं क्या कहना चाहेंगी ?

इस चरित्र को निभाने में कुछ सीमाएं थी। यह एक रियल केरैक्टर है। किस्मत से हमारे पास नोरीन की कुछ तस्वीरें थी और उनके बारे में ढ़ेर सारी जानकारियां भी वह कैसे तैयार होती हैं। कैसा लुक है उनका। इन सब के हिसाब से इस चरित्र के लुक की और अन्य तैयारियां की गयी। यह चरित्र – चित्रण करना काफी कठिन रहा मेरे लिए पर निर्देशक टोनी डिसूज़ा के हिसाब से जो कुछ जानकारी मिली उसे जेहन में रख कर मैंने अपना केरैक्टर निभाया।

1022937-___ncopy-1452093500-201-640x480

क्या आपको नरगिस (संगीता बिजलानी) का चरित्र करना था ?

मैं एक बहुमुखी अभिनेत्री हूँ। मैं कोई भी चरित्र जो मुझे दिया जाये, बेहतर तरीके से निभा लेती हूँ। हंस कर बोली मैं अज़हर का पार्ट भी बेहतर कर लेती। पर इस किरदार को निभा रही हूँ मेरे लिए यह, “जैकपॉट” है। यह सारे किरदारों से बहुत ही महत्वपुर्ण एवं सबसे लम्बा केरैक्टर है। यह उस 16 साल की लड़की का किरदार है जो इस क्रिकेटर स्टार से ब्याही जाती हैं। इस किरदार का संक्रमण प्रौढ़ होने तक का भी है इसलिए यह बहुमुखी चरित्र है।

क्या नरगिस अपने बलबुते पर आपकी चमक छीन लेती हैं इस फिल्म में ?

किसी भी एक्टर का काम है – अभिनय करना और वह मैं जी जान से कर रही हूँ और कर भी लेती हूँ। जब आप अपने शिल्प में माहिर होते हैं तो आपको कोई डर नहीं होता है। आपकी अभिनय शक्ति आप से कभी भी कोई छीन नहीं सकता है। एक्टिंग और ग्लैमर कुछ एक लोगों को अपील करता है किन्तु आप यदि इस प्रोफेशन में हैं तो आपको अपना बेस्ट देना होता है। मैं नोरीन जैसी साधारण लुक वाली महिला का किरदार भी बखूबी निभा सकती हूँ और साथ ही मैं ग्लैमरस भी दिख सकती हूँ। मैं हर कोई एक्ट करने मैं सक्षम हूं जैसा कि मैंने कहा कि मैं बहुमुखी हूं – यही एक बहुत बड़ा फर्क है।

09Prachi-Nargis

आपको बड़े पर्दे पर ज्यादा क्यों नहीं देख पा रहे हैं सब ?

यह मुझे नहीं पता ? किन्तु मुझे ढ़ेर सारे रोल्स ऑफर होने चाहिए। दरअसल में जो कुछ फ़िल्में मैंने कर ली हैं उसी हिसाब से सब अब मुझे देख पाते हैं। जब कभी भी उन्हें बेहतरीन एक्ट्रेस की आवश्यकता होती है तब वह मुझे जरुर बुलाते हैं। पर हाँ मैं कुछ फन फिल्म्स भी करना पसंद करुँगी। युवा सेंट्रिक फिल्म्स भी करना चाहूंगी।

आपके लिंक अप्स के बारे में कुछ पता नहीं चलता है ?

मैं बहुत ही प्राइवेट व्यक्तित्व रखती हूँ। इस हिसाब से मैं न ही कुछ मंजूरी दे रही हूँ और न ही न मंजूरी !!

ChIOWRsUYAIvKMZ

फिल्म, ‘रॉक ऑन 2″ के बारे में कुछ बताएं ?

इस फिल्म को करने में सबसे ज्यादा यह अच्छा लगा कि हम सब दोबारा एक साथ आएंगे। यह म्यूजिक पर आधारित फिल्म है – अमूमन इस जोनर को फिल्म मेकर्स ने छुआ नहीं है ज्यादा। “रॉकऑन” मेरी पहली फिल्म रही और उस में दोबारा कास्ट होना बहुत ख़ुशी हो रही है मुझे।

फिल्म, “अज़हर” 13 मई को रिलीज़ होने वाली है। दर्शक इस फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं, आशा करते हैं यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खरी उतरेगी और अपना जलवा बिखेरने में सफल होगी।

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये