श्रीदेवी के प्रसारण पर प्रदीप सरदाना ने रचा इतिहास

1 min


नयी दिल्ली जाने माने वरिष्ठ पत्रकार,फिल्म समीक्षक और टीवी पेनेलिस्ट श्री प्रदीप सरदाना ने सुप्रसिद्द फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी को लेकर हुए प्रसारण के दौरान न्यूज़ चैनल्स पर 4 दिनों में 50 घंटे लाइव रहकर एक नया इतिहास रच दिया है।

बड़ी बात यह भी है कि श्रीदेवी के निधन के बाद न्यूज़ चैनल्स पर 4 दिन हुए लगातार प्रसारण के दौरान, श्री प्रदीप सरदाना देश के शिखर के लगभग सभी प्रमुख न्यूज़ चैनल्स- एबीपी न्यूज़, आज तक, जी न्यूज़, इंडिया टीवी, इंडिया न्यूज़, जी हिन्दुस्तान, न्यूज़ 24 और जी बिजनेस पर, इस लोकप्रिय और महान अभिनेत्री पर अपने विचार लगातार प्रस्तुत करते रहे. श्री सरदाना ने 25 फरवरी से 28 फरवरी 2018 के इन चार दिनों में भारतीय सिनेमा की इस ‘चांदनी’ को श्रद्धांजलि देने के अतिरिक्त इस पूरे घटनाक्रम पर अपने विचार और अनुभव तो रखे ही, श्रीदेवी के व्यक्तित्व और उनके अभिनय का मूल्यांकन भी किया. साथ ही पिछले 30 बरसों में इस बेमिसाल अभिनेत्री के साथ हुई अपनी विभिन्न मुलाकातों के संस्मरण भी साझा किये।

यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है जब कोई फिल्म समीक्षक 4 दिनों में लगातार इतने घंटे न्यूज़ चैनल्स पर लाइव रहा हो. श्री सरदाना इस दौरान औसतन 13 घंटे प्रतिदिन न्यूज़ चैनल्स पर लाइव रहे, जबकि एक दिन तो वह करीब 16 घंटे लगभग लगातार लाइव रहे।

मात्र 13 बरस की आयु में पत्रकारिता शुरू करने वाले दिल्ली स्थित पत्रकार श्री प्रदीप सरदाना, देश के सबसे कम उम्र के संपादक भी हैं. अपने पत्रकारिता के 40 से अधिक बरसों के करियर में वह देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्र प्रकाशन समूह टाइम्स ऑफ़ इंडिया, हिन्दुस्तान टाइम्स, इंडिया टुडे, जागरण, लोकमत, ट्रिब्यून और हरिभूमि सहित आकाशवाणी और टीवी से भी जुड़े रहे हैं. वह ‘पुनर्वास’ साप्ताहिक के संपादक होने के साथ प्रिंट, वेब और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया तीनों में बराबर सक्रिय हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram परa जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये