प्रणति राय प्रकाश इंटरव्यू

1 min


कैसा चल रहा है आपका कोरोना लॉकडाउन पीरिएड ?

अच्छा चल रहा है, अभी मैं गुड़गांव में हूं। यहां मेरा भाई रहता है, दिन वो ऑफिस जाता है। लॉकडाउन में मुझे खुद के लिए बहुत सारा समय मिल रहा है। काफी पॉजिटिव चीजें भी हैं, नेगेटिव भी हैं। पॉजिटिव चीजें ये कि एक एक्टर के तौर पर हमारा घर पर काम होता है कि हम वेब सीरीज देखें, फिल्में देखें, तो होमवर्क के तौर पर मैं ये काम अच्छे से कर पा रही हूं। मैं इस टाइम को बहुत एन्जॉय कर रही हूं। आसपास काफी स्ट्रेसफुल चीजें भी हो रही हैं। जब मैं मुंबई से गुड़गांव आ रही थी तो लॉकडाउन की वजह से मैंने बहुत से बदलाव देखे। लेकिन मुझे काफी मजा आ रहा है। जब आप अकेले होते हैं तो बहुत सारे विचार मन में आते हैं। तो जरूरी नहीं की वो हमेशा बहुत पॉजिटिव हों। तब आपको उनसे लड़ना होता है। खुद को हिम्मत देना होता है, खुद को संभालना होता है कि सब ठीक हो जाएगा। तो यही सब आजकल मेरे साथ हो रहा है। मुझे लगता है कि दुनिया में हर कोई इन सभी चीजों का अनुभव कर रहा है। 

आपको बॉलीवुड में द क्यूटेस्ट क्रश ऑफ बॉलीवुड का टाइटल मिला है, तो इसके लिए आप कैसा महसूस करती हैं ?

मुझे अपनी मुस्कुराहट कि लिए बहुत तारीफ मिलती है। लोग कहते हैं कि मेरी मुस्कुराहट बहुत प्यारी है। मुझे बस इतना लगता है कि हम सभी में अलग-अलग तरह का व्यक्तित्व होता है। सबकी अलग खासियत होती है। तो कुछ प्यारा हिस्सा भी होता है। मैंने अभी तक जो रोल्स किए हैं, वो भी प्यारी लड़की वाले रोल किए हैं। तो यही चीजें लोग मुझमे देखते हैं। और मुझे ये बहुत अच्छा लगता है।

जब आपका इंडियाज नेक्स्ट टॉप मॉडल का सीजन चल रहा था, तो उस समय से लेकर अबतक आपने अपने अंदर क्या-क्या बदलाव देखे ?

वो मेरा सबसे पहला टेलिविजन अपीयरेंस था। उसके पहले मैंने मिस इंडिया किया था। जिसके जूम टीवी पर ऐड्स आते थे, लेकिन हमें पता नहीं था कि हम टीवी पर भी दिखते हैं। 

Pranati Rai Prakash

इंडियाज नेक्स्ट टॉप मॉडल का आपका कैसा अनुभव रहा ?

मुझे एडवेंचर का बहुत शौक है। मैंने अमेरिकाज नेक्स्ट टॉप मॉडल देखा था, तो मुझे पता था कि हम चैलेंजेज करेंगे, मेकओवर्स करेंगे और मैं इसके लिए बहुत एक्साइटेड थी। मैं एक फैशन कॉलेज से आई थी। तो मुझे इन सब चीजों का बहुत शौक है कि कैसे मेकअप करते हैं और बिलकुल अलग दिखने लगते हैं। तो इन सब चीजों के लिए मैं बहुत एक्साइटेड थी। मुझे पता नहीं था कि ये कितना बड़ा शो हो सकता है और टीवी पर इतने सारे लोग देखेंगे। मैं तो ये बस ये सोचती थी कि चैलेंजेज मिलेंगे और मुझे वो जीतना है। मैं बस अपना बेस्ट करती रहती थी। मैंन पहले कभी उस लेवल पर मॉडलिंग नहीं की थी। कॉलेज में सीनियर्स थोड़ा बहुत फोटोशूट कराते थे। तो जब वो तारीफ करते थे मुझे बहुत खुशी होती थी और जब लीजा मैम ने कहा कि तुम्हारा एक्सप्रेशन बहुत अच्छा है, तो मैं बहुत खुश हुई थी। और वहां मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला। 

जब आप पहली बार बॉलीवुड के क्रश यानि कार्तिक आर्यन के सामने आईं तो आपको कैसा लगा ?

पहली बार मैं कार्तिक से तब मिली जब इम्तियाज सर ऑफिस में बैठे थे और उस दिन इम्तियाज सर का बर्थडे भी था। तो मैं उनके लिए फूल लेकर गई थी, तो मैंने उन्हें देकर विश किया। मैं इम्तियाज अली सर की बहुत बड़ी फैन हूं। मुझे उनका काम बहुत पसंद है और मैं बचपन से उनकी फिल्मों का हिस्सा बनना चाहती हूं। उस समय मेरा सारा ध्यान इम्तियाज सर पर ही थी। मुझे पता नहीं था कि मैं और कार्ति स्क्रिप्ट पढ़ने वाले हैं। उस समय बहुत अजीब लग रहा था। लेकिन, मैं कार्तिक से उससे पहले ही इंडियाज नेक्स्ट सुपरस्टार्स में मिली थी। वो वहां अपनी फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी के प्रमोशन के लिए थे। मैं ऐसे किसी से भी ज्यादा बात नहीं कर पाती, हां जब वो पहले से मुझे जानता है तो ही मैं बात कर पाती हूं। क्योंकि मैं थोड़ा शर्मीली हूं। मैं कार्तिक को देखकर बहुत खुश थी और वो बहुत क्यूट लग रहे थे। लेकिन मैं ये सोचकर बहुत घबरा रही थी कि मैं इम्तियाज अली की फिल्म के सेट पर हूं। 

जब आपको इम्तियाज अली की फिल्म का रोल ऑफर हुआ, तब आपको कैसा लगा ?  

मैं रोल ऑफर होने से पहले ही रोने लगी थी। जब मुझे ऑडिशन के लिए बुलाया तब मैं अचानक ये सोचर हैरान हो गई कि लव आजकल-2, लेकिन मैंने सोचा कि फिल्म में तो कार्तिक-सारा है, तो मुझे कौन सा रोल मिल रहा है। फिर मैंने ऑडिशन दिया। फिर मैंने शाम के मुकेश सर से पूछा कि सर मेरा ऑडिशन कैसा था। तो उन्होंने बताया कि ऑडिशन बहुत अच्छा था। उन्होंने कहा कि कल इम्तियाज सर एक बार तुमसे मिलेंगे। ये सुनकर मैं रोने लगी। मैं बहुत इमोसनल हो गई, क्योंकि मैं उस इंसान से मिलने वाली थी, जिसके बारे में मैं बचपन से सोच रही हूं। मैंने सोचा भी नहीं था कि ऐसा कभी होगा। फिर अगले दिन मैं उनसे मिली। मैं सोच रही थी कि मैं उनके सामने कैसे बोल पाउंगी। 

Pranati Rai Prakash

लॉकडाउन में कुछ तो ऐसा रहा होगा जो आपने बहुत मिस किया होगा ?

लॉकडाउन में मैंने सबसे ज्यादा क्लबिंग मिस किया। मैंने शूटिंग को मिस किया। क्योंकि जब आप सेट पर जाते हैं तो एक अलग ही तरह का अनुभव होता है। मैं सोचती थी कि क्या कभी ऐसा दिन आएगा जब मैं अपने दोस्तों के साथ क्लब जाउंगी और डांस कर पाउंगी। 

आपका म्यूजिक एल्बम तैनू गबरू पसंद कर दावो रिलीज होने वाली है, आपको कैसा लग रहा है ?

लॉकडाउन की वजह से मेरे अंदर बहुत सब्र आ गया है। तो अपनी कोई भी एक्साइटमेंट मैं बहुत बढ़ने नहीं देती। ये गाना बहुत अच्छा है। मुझे ये गाना इतना पसंद आया कि मुझे लगा कि ये मुझे जरूर करना चाहिए। ये एक पंजाबी सॉन्ग है, मुझे लगता है लोग इसे बहुत एन्जॉय करेंगे। 

एकता कपूर के साथ भी आपकी एक सीरीज आने वाली है, उसके बारे में कुछ बताइए ?

मैं बहुत खुश हूं। जब भी मैं काम करती हूं और सेट पर होती हूं, तो वो लोग ही मेरे अपने हो जाते हैं। वहीं मेरे दोस्त बन जाते हैं, वही मेरी फैमिली बन जाते हैं। ये एक फैमिली की स्टोरी है, जो मेरे को एक्सटर्स हैं मैं उनके बहुच क्लोज हो गई हूं। मुझे लगता है जैसे रियल लाइफ में वो मेरे भाई बहन हैं। मैंने रक्षाबंधन में उन्हें विश भी किया। ये सीरीज एक गैंगस्टर फैमिली पर बेस्ड है। ये एक थ्रिलर ड्रामा है। जिसकी स्क्रिप्ट बहुत लंबी चौड़ी थी, जिसे पढ़ना बहुत मुश्किल है। इसमें कई सारे अलग-अलग एंगल्स हैं। जो काफी पावर पैक्ड होने वाली है। 

मायापुरी मैगजीन के साथ आपकी कोई याद है या फिर आपने कभी पढ़ा हो ?  

मायापुरी मैगजीन मेरे घर पर आती है। मेरी नानी जी के घर पर आती है मायापुरी मैगजीन। मैनें वहीं हमेशा मायापुरी मैगजीन देखी है। मैंने इसका नाम काफी सुना है और कुछ आर्टिकल्स भी देखे। मुझे लगता है कि ये एक बहुत जाना माना पब्लिकेशन है। जो सही में रियल और वैलिड चीजों को दिखाता है। किसी को लाइमलाइट में लाना एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। जो कि ये मैगजीन कर रही है। मैं खुश हूं कि मुझे इसके साथ बात करने का मौका मिला। 

आप अपने फैंस को क्या मैसेज देना चाहेंगी ?

मैं अपने फैंस से सिर्फ एक चीज कहना चाहूंगी कि मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं। मैं बहुत खुश हूं कि आप सभी मेरी लाइफ में हैं। मुझे पता है कि जब मैं काम करती हूं तो मेरे फैंस मेरी मेहनत को देखेंगे। जब भी मैं कुछ नया करती हूं तो मेरे फैंस खुश होते हैं। आप जितना ज्यादा मेरा काम देखेंगे मुझे उतना ज्यादा काम करने को मिलेगा। और मैं उतनी ज्यादा एक्साइटेड रहूंगी अपने हर प्रोजेक्ट के लिए।  


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये