स्वरा भास्कर की रसभरी वेबसीरीज़ पर प्रसून जोशी का ट्वीट, कहा – ‘यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है या शोषण की मनमानी’

1 min


Prasoon Joshi tweet on Rasbhari

रसभरी वेबसीरीज़ को लेकर प्रसून जोशी का नाराज़गी भरा ट्वीट

स्वरा भास्कर चाहे कुछ बोले या कुछ करें वो विवादों में आ ही जाती हैं। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है। उनकी अपकमिंग वेब सीरीज़ रसभरी को लेकर तमाम सवाल उठाए जा रहे हैं। अब गीतकार प्रसून जोशी का ट्वीट भी सामने आया है जिसमें उन्होने कड़ी नाराज़गी इस पर जताई है।

क्या कहा है प्रसून जोशी ने

प्रसून जोशी ने ट्वीट किया – ‘दुख हुआ। वेब सीरीज ‘रसभरी’ में असंवेदनशीलता से एक छोटी बच्ची को पुरुषों के सामने उत्तेजक नाच करते हुए एक वस्तु की तरह दिखाना निंदनीय है। आज रचनाकारों और दर्शक सोचें बात मनोरंजन की नहीं, यहां बच्चियों के प्रति दृष्टिकोण का प्रश्न है, यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है या शोषण की मनमानी।’ अपने इन्ही शब्दों से वेबसीरीज़ के प्रति उन्होने भी अपनी कड़ी नाराज़गी व्यक्त की है।

अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हुई है रसभरी

आपको बता दें कि स्वरा भास्कर की ये वेब सीरीज़ अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ की गई। जिसके बैन करने की मांग भी उठ रही है। लोगों ने कहा कि अमेज़न पर ऐसे कंटेंट की उम्मीद नहीं थी। फिल्म की रिलीज़ के साथ ही ट्विटर पर इसके बहिष्कार की मुहिम भी शुरु हो गई है। कोई इसे बी और सी ग्रेड फिल्म बता रहा है तो कोई इसके बैन की मांग उठा रहा है।

क्या है कहानी, क्यों हो रहा है विरोध

प्रसून जोशी का ट्वीट जो सामने आया है उससे इसके विरोध का कारण स्पष्ट है लेकिन बस इतना भर ही नहीं बल्कि इसकी कहानी को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। फिल्म में स्वरा एक अंग्रेज़ी टीचर के किरदार में हैं लेकिन साथ ही वो एक प्रॉस्टिट्यूट भी है, स्कूल का एक लड़का स्वरा से आकर्षित है और वो उसे इस दलदल से बचाने की हरसंभव कोशिश करता है। लेकिन फिल्म को दर्शकों ने पूरी तरह से नकार दिया है।

ट्रेलर पर स्वरा भास्कर के पिता का भी आया है कमेंट

वहीं रसभरी का ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद स्वरा भास्कर के पिता ने ट्वीट किया। उन्होने लिखा – वाह स्क्रीन पर आपकी बहुमुखी प्रतिभा के लिए मुझे आप पर गर्व है’। जिस पर रिप्लाई करते हुए स्वरा ने कहा, ‘पापा मेरी मौजूदगी में इस फिल्म को मत देखना’। इस सीरीज़ का निर्देशन नागेश भट्ट ने किया है जिसमें आयुष्मान सक्सेना, रश्मि अगडेकर, चितरंजन त्रिपाठी , नीलू कोहली, प्रद्युम्न सिंह , सुनिक्षी ग्रोवर , मंजू शर्मा , अरूणा सोनी , अक्षय सोनी ,न्यूकमर अक्षय बैचू भी नज़र आएंगे।

और पढ़ेंः फराह खान साइकिल गर्ल ज्योति पासवान की करेंगी मदद, पढ़ाई का खर्च उठाने के लिए आईं आगे

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये