प्रोड्यूसर से मैं अपनी शर्ते पहले ही मनवा लेता हूं – प्रेमनाथ

1 min


050 B-8 premnath

 

मायापुरी अंक 50.1975

मेहबूब स्टूडियो में फिल्म ‘दस नम्बरी’ के सैट पर योगी राज प्रेमनाथ से मुलाकात हो गई। हमने बातों-बातों में प्रेमनाथ से कहा। आजकल तो आप बड़े न्यूज में हैं?

पत्रकारों की मेहरबानी है जो बगैर मिले और अनुसंधान किए बिना समाचार छाप देते हैं। प्रेमनाथ ने कहा।

इसका मतलब है के फिल्म ‘जानेमन’ के सैट पर जो कुछ हंगामा हुआ, उसमें क्या नमक मिर्च ज्यादा मिला दिया गया है? हमने कहा। वैसे किया, यह हकीकत है कि आपने सैट पर हेमा मालिनी और देव आनंद के साथ दुर्व्यवहार किया।

मैं शराब जरूर पीता हूं लेकिन साथियों का बेइज्जंती नहीं करता। हेमा मालिनी जिन दिनों राजकपूर के साथ काम कर रही थी, तभी मैंने भविष्यावाणी की थी कि यह लड़की एक दिन वैजयंती माला की जगह लेंगी। तभी से मैं उन लोगों से काफी करीब रहा हूं। और जब वह मिलती हैं तो उसके माथे पर चुंबन किया करता हूं। इस पर हेमा और उसके घरवालों को कोई आपत्ति नहीं है तो फिर प्रैस वालों को क्यों? रही बात देव आनंद की तो देव क्या मैं अपने हर प्रोड्यूसर की फिल्म साइन करते वक्त अपनी शर्ते मनवा लेता हूं। उसके बाद अगर कोई गड़बड़ होती है तो इसका मैं जिम्मेदार नहीं। प्रेमनाथ ने कहा।

फिर देव आनंद से झगड़ा क्यों कर हुआ और कैसे सुलह हुई? हमने पूछा। जैसा के मैंने आपको बताया कि मैं अपनी शर्तों पर फिल्में साइन करता हूं और वह शर्ते ये होती है 1 मैं सैट पर शराब पी कर आऊंगा, 2 मैं कभी भी सैट पर शराब पी सकता हूं, कोई आपत्ति नहीं उठाएगा, 3 कभी कभार मैं सैट पर भी नही आऊंगा, 4 अगर मैं फिल्म के स्क्रिप्ट के अनुसार न आ सका तो अपनी इच्छा से करूंगा। इसके बावजूद मैं उस दिन सैट पर पहुंचा तो चेतन आनंद ने घड़ी दिखाकर मुझे उत्तेजित कर दिया जिसकी वजह से मैं सैट छोड़ कर चला आया, यह कहकर कि मैं सैट पर नहीं आऊंगा। उस रात देव आनंद सो नहीं सके और मैं सारी रात शराब पीता रहा। अगले दिन बारह बजे देवआनंद ने फोन किया और मैं चला आया। प्रेमनाथ ने कहा।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये