प्रियदर्शन

1 min


प्रियदर्शन सोमं नायर को जन्मदिन की शुभकामनाए

बॉलीवुड फिल्म डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, और स्क्रीनराइटर प्रियदर्शन सोमं नायर जो अपनी हिंदी और मलयालम कॉमेडी फिल्मस के लिए जाने जाते हैं ।प्रियदर्शन का जन्म 30 जनवरी 1957 में तिरुवनंतपुरम ,केरल में हुआ था। इन्होंने अपनी स्कूलिंग मॉडल स्कूल तिरुवनंतपुरम ,केरला से ही की और ग्रेजुएशन यूनिवर्सिटी कॉलेज तिरुवनंतपुरम से ही की। प्रियदर्शन की अगर पर्सनल लाइफ की बात करैं तो इन्हें साउथ इंडियन फिल्म एक्ट्रेस  लिस्सी से मोहबत हो गई और इन दोनों ने 13 दिसम्बर 1990 को दोनों ने शादी कर ली और इनके दो बच्चे भी हुए जिसमे बेटी कल्याणी न्यू यॉर्क में पद रही है और बेटा सिद्धार्थ सान फ्रांसिस्को में पढ़ रहे हैं ।लेकिन 24 साल लम्बे प्रियदर्शन और लिस्सी का 1 सितम्बर 2016 को तलाक हो गया ।

प्रियदर्शन ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत मलयालम सिनेमा से 1984 में की थी । इन्होंने अब तक 90 से ज़्यादा फिल्मे की हैं लेकिन ये 2001-2010 तक ज्यादातर बॉलीवुड में एक्टिव रहे जहाँ इन्होंने 26 हिन्दी फिल्मस दी जो की डेविड धवन के बाद इंडियन बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक डायरेक्टर द्वारा की गई सबसे ज्यादा फिल्मो में से एक है। प्रियदर्शन ने 1980s और 1990s, में कई सुपरहिट मलयालम फिल्मस दी जैसे पुचाककोरु मूककुठी , मज़हा पैय्युन्नु मादडालम कोटटून्नू ,थालावत्तम , वेल्लनकलूदे नाडु , चितराम , वन्दनं , किलुक्कम, अभिमन्यु , मिथुनम , थेनमवीन कॉम्बेट, और काला पानी आदि।

और बॉलीवुड में इन्होंने अपनी बेस्ट कॉमेडी फिल्मस दी जैसे हेरा फेरी, हंगामा , हलचल , गरम मसाला, भागम भाग, चुप चुप के , ढोल , और भूल भुलैया आदि फिर इन्होंने 2013 में अनांउस कर दिया की रंगरेज़ फिल्म इनकी आखरी हिन्दी फिल्म होगी और फिर ये मलयालम फिल्मो पर ध्यान देंगे ।

इसके अलावा इन्होंने की टीवी कॉमर्शियल भी बनाए जैसे  कोका कोला, अमेरिकन एक्सप्रेस, नोकिया, पार्कर पेनस , एशियाई पेंट्स, किनले और मैक्स न्यू यॉर्क लाइफ इन्शुरन्स आदि इनकी अपकमिंग फिल्म तमिल फिल्म सिला समायांगलिल ।

SHARE

Mayapuri