बूढ़ी मां के बाद सेक्स वर्कर बनी प्रियंका बोस  

1 min


अभिनेत्री प्रियंका बोस, जो पिछली बार 2016 में ऑस्ट्रेलियाई फिल्म ‘लॉयन’ में एक बूढ़ी मां की भूमिका निभा चुकी हैं, की जल्द ही अगली फिल्म रिलीज होने जा रही है. अपनी नई  फिल्म ‘आश्चर्य फ#*इट’  में वो एक बोल्ड और युवा प्रोफेशनल सेक्स वर्कर की भूमिका निभाती दिखेंगी।

यह फिल्म मराठी फिल्म निर्देशक समित कक्कड़ की पहली बॉलीवुड फिल्म है. यह फिल्म भारत के सबसे सम्मानित लेखकों सादत हसन मंटो की एक कहानी से प्रेरित है. ये एक ऐसी प्रेम कहानी है, जो बॉलीवुड स्टार्स की जिन्दगी में इच्छा और लालच, उनके ड्राइवर, सेक्स आदि के इर्द-गिर्द घूमती है।

अभिनेत्री प्रियंका द्वारा निभाई गई वेश्या की भूमिका के लिए कडी मेहनत की आवश्यकता थी. प्रियंका कहती हैं, “मेरे चरित्र के लिए हमें 16 घंटे के ट्रायल एंड एरर से गुजरना पडा, ताकि कैरेक्टर को अंतिम लुक मिल सके. यह एक गंभीर भूमिका थी. अपने कैरेक्टर को समझने के लिए मुझें अपने निर्देशक के साथ क्रिएटिव चर्चा के अलावा कई बार पटकथा पढ़ाई गई. इससे मुझे काफी मदद मिली।”

मुझ पर कोई दबाब नही रहता

यह पहली बार नहीं है, जब प्रियंका ने खुद को एक अभिनेत्री के रूप में चुनौती दी है. गर्थ डेविस की ‘लॉयन’ में अपनी उम्र से अधिक उम्र के चरित्र का किरदार उन्होंने निभाया है. इस फिल्म के मिलने से पहले से ही प्रियंका, मंटो की प्रगतिशील विचारधाराओं और लेखों से परिचित रही है. वो कहती है कि अतीत में ऑस्कर नामांकित फिल्म का हिस्सा होने के कारण, उन पर अभिनेत्री के रूप में सर्वश्रेष्ठ देने का दबाव नहीं रहता.  वह प्रत्येक फिल्म को व्यक्तिगत रूप से सर्वश्रेष्ठ देने में विश्वास करती है।

यूडली फिल्म्स ‘आश्चर्य फ#*इट’   सआदत हसन मंटो की लघु कथाओं पर आधारित है. मंटो दक्षिण एशिया के सबसे प्रतिष्ठित आधुनिक लेखकों में से एक है. मंटो समाज को ले कर अपने प्रगतिशील विचार के लिए जाने जाते हैं. मंटो समाज के अंधेरे पक्ष पर बेबाक टिप्पणी करते हैं. एक लेखक के रूप में, वह सच को उसी रूप में सामने रखते है. सामित कक्कड़ ने भी मंटो के काम का चित्रण करने में कोई कमी नहीं रखी है।

ये कहानी एक बॉलीवुड स्टार, उसके चालक, एक वेश्या और उसके दलाल की है. यह कहानी बॉलीवुड के मायावी दुनिया और उसके आसपास के हाई सोसायटी के अनदर की कहानी का निडर चित्रण है. फिल्म में मराठी फिल्म उद्योग के स्टार संतोष जुवेकर, प्रसिद्ध भारतीय मॉडल अंकित राज और टीवी अभिनेता वैभवराज गुप्ता, अभिनेता और निर्देशक विपिन शर्मा, जिन्होंने ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, ‘धनक’, ‘शाहिद’ जैसी फिल्मों में काम किया है, भी शामिल है।

ये फिल्म यूडली फिल्म्स द्वारा निर्मित है. यूडली फिल्म्स निडर फिल्म निर्माण के मंत्र में विश्वास करता हैं. यूडली फिल्म्स पहले भी ‘अज्जी’ या ‘कुछ भींगे अल्फाज’ जैसी कंटेट ड्रिवेन फिल्म बना चुका है और अब ये ‘आश्चर्य फ#*इट’  का निर्माण कर रहा है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये