‘निर्भयाकांड’ के फैसले को प्रियंका ने किया सपोर्ट-लिखा एक इमोशनल लेटर  

1 min


5 साल पहले हुए “निर्भयाकांड” को भूल पाना शायद किसी के लिए भी नामुमकिन हो। जिसने न केवल पूरे भारत को हिला दिया था बल्कि हर एक लड़की की सुरक्षा और अस्तित्व पर एक सवाल खड़ा कर दिया था। लेकिन 5 साल के लम्बे इंतज़ार के बाद इस केस का फैसला आ चूका है। जो हर ऐसी मानसिकता वाले के लिए एक सबक है। सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप में चारों दोषियों को फांसी की सजा को बरकरार रखा है। जिससे न केवल पूरा देश बल्कि बॉलीवुड की अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा भी बहुत खुश हैं और कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करते हुए ट्विटर पर भी अपनी खुशी जाहिर की है। प्रियंका ने निर्भया के लिए एक बहुत ही इमोशनल लेटर लिखा है।

प्रियंका ने इस लेटर में लिखा, ‘इस फैसले को आने में भले पांच साल का वक्त लगा हो लेकिन आखिर आज सत्य जीत ही गया। इस फैसले से सभी को सीख मिलेगी। मुझे अपने देश की कानून व्यवस्था पर फक्र महसूस हो रहा है। पिछले पांच सालों से पूरा देश इस फैसले की मांग कर रहा था। सभी बस यही चाहते थे कि उन 6 दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिले।’

प्रियंका ने आगे लिखा कि भविष्य में ऐसी घटनाएं ना हों, इसके लिए सभी को आवाज उठानी पड़ेगी। निर्भया को लोग हमेशा याद रखेंगे।

सचमुच यह सिर्फ निर्भया की जीत नहीं बल्कि हर उस व्यक्ति की जीत है जिसने इस केस के प्रति अपना समर्थन दिया। उम्मीद करते हैं ये फैसला और लोगों के लिए एक मिसाल बने।

SHARE

Mayapuri