कान्स फिल्म फेस्टिवल में लॉन्च हुआ प्रियंका चोपड़ा प्रोडक्शन की सिक्किमी फिल्म ‘पहुना’ का फर्स्ट लुक

1 min


कांस फिल्म समारोह में प्रियंका चोपड़ा और डॉ मधु चोपड़ा के पर्पल पेबल पिक्चर्स (पीपीपी) प्रोडक्शन हाऊस की सिक्किमी फिल्म ‘पहुना’ का फर्स्ट लुक लॉन्च हुआ। हालांकि सिक्किम में अब तक क्षेत्रीय फिल्म उद्योग नहीं था।  लेकिन पीपीपी की ‘पहुना’ से सिक्किम में सिनेमा जगत की शुरूआत हो रहीं हैं।

इस प्रतिष्ठित फिल्म समारोह में फिल्म ‘पहुना’ का बेहतरीन ट्रेलर 21 मई को पेश किया गया। पर्पल पेबल पिक्चर्स की ओर से डॉ मधु चोपड़ा और उनके बेटे और निर्माता सिद्धार्थ चोपड़ा यहाँ उपस्थित थे।

Madhu Chopra at Cannes

प्रियंका चोपड़ा और डॉ. मधु चोपड़ा ने अपने प्रोडक्शन हाउस पर्पल पेबल पिक्चर्स (पीपीपी) से पिछले साल क्षेत्रीय सिनेमा निर्माण में प्रवेश किया था। ‘बम बम बोल रहा है काशी’ (भोजपुरी), वेंटीलेटर (मराठी) और सरवन (पंजाबी) इन तीन अलग-अलग भाषाओं की फिल्में उन्होंने निर्माण की थी। अब निर्माताओं द्वारा अपनी अगली फिल्म ‘पहुना’ का फर्स्ट लुक कान के फिल्म समारोह में लॉन्च किया गया हैं। कान के इंडियन पैवेलियन में यह फिल्म का पोस्टर अनविल करने के बाद निर्माता मधु चोपड़ा काफी उत्साहित हैं।

नेपाली से सिक्किम के माओवादियों के आंदोलन से भागते हुए, अपने माता-पिता से अलग होने वाले तीन नेपाली बच्चों के प्यार, ताकत और साहस की एक बहादुर कहानी है, फिल्म ‘पहुना’। इस फिल्म में काम करने वाले सारे कलाकार और बहुत सारे तकनीशियन सिक्किम से ही हैं।  जिसकी वजह से ‘पहुना’ को वास्तव में एक सिक्किमी फिल्म बनाती है।

डॉ. मधु चोपड़ा कहती हैं, ‘पहुना’ का फर्स्ट लुक पोस्टर कान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में लॉन्च होना, इस फिल्म से जुड़े हम सभी लोगों के लिए बहुत बड़ा सम्मान है।”

Madhu Chopra at Cannes

‘पहुना’ की निर्देशक पाखी ए टायरवाला का कहना है, “13 साल पहले जब मैं दार्जिलिंग और गंगटोक आयी थी, तब मुझे एहसास हुआ कि पहाड़ी लोगों ने मुझे कितने प्यार से और आसानी से स्वीकारा था। पहाड़ मेरा घर बन गयें थे। जल्द ही, मैं यह बात भूल गयी कि मैं यहाँ एक अतिथि के रूप में आयी थी। फिल्म ‘पहुना’ में, मैं न केवल सिक्किम की सुंदरता बल्कि उसके लोगों की सुंदरता भी दिखा रहीं हूँ। उत्तर पूर्व भारत का हिस्सा हमेशा से बाकी भारत से विमुख रहा है। एक फिल्ममेकर के रूप में, मुझे विश्वास है कि सर्वोत्तम कहानियां लोगों को करीब लायेंगीं। वो हमारे शो और हमारी फिल्मों को पसंद करते हैं। ‘पहुना’ सिक्किम के लोगों की कहानी है। मैं, सिक्किम को बॉलीवुड में नहीं, बल्कि बॉलीवुड को सिक्किम में लाना चाहती हूँ! ” प्रियंका चोपड़ा और डॉ. मधु चोपड़ा के पर्पल पेबल पिक्चर्स द्वारा निर्मित  फिल्म ‘पहुना’ को पाखी टायरवाला ने लिखा और निर्देशित किया हैं।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये