रवीन्द्रनाथ टैगोर की लव स्टोरी को पर्दे पर उतारेंगी प्रियंका चोपड़ा

1 min


प्रियंका चोपड़ा और डॉ. मधु चोपडा का प्रोडक्शन हाऊस पर्पल पेबल पिक्चर्स ने पिछले साल क्षेत्रीय सिनेमा में ‘बम बम बोल रहा है काशी’ (भोजपुरी),’ वेंटीलेटर’ (मराठी) और ‘सरवन’ (पंजाबी) इन तीन अलग-अलग भाषा की फिल्मों का निर्माण किया।

‘बेहतरीन कहानियाँ बताने का अच्छा मंच’ इस अपने फिल्म निर्माण करने के नजरियें पर कायम रखते हुए पर्पल पेबल पिक्चर्स अपनी अगली फिल्म ‘नलिनी’ की घोषणा कर रहा हैं। विश्व प्रसिद्ध कवि रबींद्रनाथ टैगोर के जीवन पर आधारित कहानी हैं, फिल्म नलिनी।

सूत्रों के अनूसार, “रबींद्रनाथ टैगोर की पहली प्रेमिका एक महाराष्ट्रीयन लड़की अन्नपूर्णा तुर्कहूड, पर फिल्म नलिनी आधारित है। और यह 1800 के वक्त भारत में चल रहें स्वतंत्रता आंदोलन के बारे में हैं। उज्ज्वल चटर्जी द्वारा निर्देशित और सागरिका चटर्जी द्वारा लिखी इस फिल्म का निर्माण पर्पल पेबल पिक्चर्स द्वारा किया जा रहा हैं। इस फिल्म की कास्टिंग पर फिलहाल काम चल रहा हैं। इस फिल्म की शूटिंग अक्तूबर में शुरू होने की उम्मीद है। “

डॉ मधु चोपड़ा कहती हैं, “पर्पल पेबल पिक्चर्स हमेशा से ही क्षेत्रीय फिल्मों को बढ़ावा देने के मामले में सबसे आगे रहा है। एक निर्माता होने के नाते, प्रियंका चाहतीं हैं, की अच्छी कहानियां और खासकर सांस्कृतिक संदेश रहीं फिल्में, अच्छी तरह से दर्शकों तक पहुंचें। ‘नलिनी’- एक मनोरंजक कहानी हैं। और हमें इसके साथ जुड़ने में खुशी महसूस हो रहीं है। “

पर्पल पेबल पिक्चर्स की पिछले वर्ष नवंबर में रिलीज़ हुई दिल को छूने वाली परिवारिक फिल्म, वेंटीलेटर, ने इस साल राष्ट्रीय फिल्म अवॉर्ड में सर्वश्रेष्ठ सम्मान हासिल किया। सर्वश्रेष्ठ निर्देशन के लिए राजेश मापुस्कार, सर्वश्रेष्ठ एडिटिंग के लिए रामेश्वर भगत और बेस्ट साउंड मिक्सिंग के लिए आलोक डे को नवाजा गया।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये