प्रियंका की ‘सरवन’ को मिली इंटरनेशनल पहचान न्यूयॉर्क फिल्म फेस्टिवल में हुई शामिल

1 min


प्रियंका चोपड़ा की होम प्रोडक्शन पर्पल पेबल पिक्चर्स के बैनर तले बनी पंजाबी फिल्म ‘सरवन’ 30 अप्रैल से 7 मई को होने वाले न्यूयॉर्क फिल्म फेस्टिवल में स्क्रीन होने वाली है। ऐसा पहली बार होगा जब कोई पंजाबी फिल्म को न्यूयॉर्क फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा होगी। फिल्म के निर्देशक करण गुलानी इस बात से बेहद खुश हैं।

करण इस फिल्म की जर्नी के बारे में बताते हुए कहते हैं कि वह प्रियंका से इस फिल्म के लिए मिलने नहीं गए थे। एक हिंदी फिल्म थी, जिसमें वह प्रियंका को कास्ट करना चाहते थे। उस वक्त प्रियंका ने करण को बताया कि अभी वह अपने हॉलीवुड के प्रोजेक्ट्स में व्यस्त हैं। लेकिन संयोग यह रहा कि उन्होंने यह पूछ लिया कि करण अभी तुम क्या करोगे। करण ने उनसे अपनी इस पंजाबी फिल्म का जिक्र कर दिया। प्रियंका को फिल्म की कहानी बेहद पसंद आई और उन्होंने कहा कि वह यह फिल्म करेंगी और उसी दिन उन्होंने साइनिंग अमाउंट भी निकाल कर करण को दे दिया था। उस वक्त करण को यह नहीं पता था कि फिल्म को ऐसी कामयाबी मिलेगी।

बता दें कि फिल्म ‘सरवन’ में पंजाब के युवाओं को सभ्याचार, इतिहास और विरसे से जुड़ने का संदेश दिया गया है। युवा अकसर जवानी के जोश में अपने रास्ते भटक जाते हैं, परंतु ‘सरवन’ की कोशिश है कि युवा अपनी जड़ों से जुड़े और जमीनी हकीकत को अपनाए। फिल्म का नायक मिट्ठू (अमरिंद्र गिल) की कोशिश है कि पंजाब के युवा गलत रास्ते पर न जाए बल्कि अपनी जड़ को पहचान कर अपने अमीर सभ्याचार को अपनाए। इनके लिए अमरिंद्र के साथ मुख्य भूमिका में अम्बाला की जमपल और कैनेडा निवासी सिमी चाहल काफी प्रयास करती दिखाई देती है। यह फिल्म इस साल जनवरी में रिलीज हुई थी।

SHARE

Mayapuri