प्रियंका चोपड़ा की वेंटिलेटर को मिला सर्वश्रेष्ठ पटकथा का अवार्ड

1 min


प्रियंका चोपड़ा के पर्पल पेबल पिक्चर्स प्रोडक्शन हाऊस की पहली मराठी फिल्म वेंटीलेटर को 15 वे पुणे अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में सर्वश्रेष्ठ पटकथा का पुरस्कार मिला। डॉ मधु चोपड़ा द्वारा निर्मित यह फिल्म नवंबर में रिलीज हुई थी।

वेंटिलेटर के निर्देशक  राजेश मापुस्कर  ने ही इस फिल्म की पटकथा लेखन किया हैं। पारिवारिक मनोरंजक फिल्म वेंटिलेटर में मराठी थिएटर औऱ सिने जगत के कई दिग्गज कलाकार शामिल हैं। इस फिल्म में आशुतोष गोवारिकर और बोमन ईरानी मुख्य भूमिका में थे।

पारिवारिक मूल्यों, प्रथा, परंपराओं और रिश्तों पर रोशनी डालनेवाली इस वेंटिलेटर फिल्म को दर्शकों द्वारा सराहना मिली। इस फिल्म का इस साल जनवरी में वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर हुआ था।

निर्माता मधु चोपड़ा का कहना है, “वेंटिलेटर फिल्म से जुड़े हर किसी के लिए यह एक बहुत बड़ा सम्मान है। यह फिल्म मेरे लिए मायने रखती हैं। क्योंकी इस फिल्म का विषय मेरे दिल के काफी करीब हैं। प्रियंका और राजेश के साथ हम सभी को इस कहानी पर पूरा विश्वास था। इस फिल्म का चयन न्यूयॉर्क फिल्म फेस्टिवल में भी हुआ हैं।“

इस पुरस्कार के बारे में राजेश मापुस्कर कहतें हैं, “पुणे अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में मिला यह ‘सर्वश्रेष्ठ पटकथा’ का पुरस्कार मेरा पहला पुरस्कार हैं। मुझे खुशी हैं की, अंतर्राष्ट्रीय निर्णायक मंडल को मेरी लिखी पटकथा पसंद आई। यह हमारी फिल्म वेंटिलेटर का सम्मान हैं। और पर्पल पेबल पिक्चर्स के लिए भी यह गौरव का क्षण हैं।“

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये