दो कॉमेडी फिल्मों को अंतिम रूप देने देने में जुटे हैं निर्माता आनंद पंडित

1 min


Jyothi Venkatesh

उदासी को दूर करने की अगर कोई दवा है जो हर जगह काम करती है तो वह है हँसी (हास-परिहास)। दिग्गज निर्माता आनंद पंडित कहते हैं कि यह सीख उन्हें बहुत पहले ही मिल गई थी। उनके मुताबिक एक चीज जो कुछ समय से वक्त की जरूरत है, वह है – हँसी।

पंडित लॉकडाउन में कई कॉमेडी स्क्रिप्ट्स पर काम कर रहे हैं। वे कहते हैं ” मेरा मजबूती से मानना है कि हास्य की मदद से आप जीवन की अधिकांश चुनौतियों से पार पा सकते हैं। जिंदगी आपका इम्तिहान लेती रहेगी। लेकिन सिर्फ एक चीज जो आपको तनाव और कठिनाई से हार मानने से रोक सकती है, वह है हँसी। मुश्किल समय में हंसने की क्षमता आपको मुश्किलों के पार ले जाएगी। “

कई ब्लॉकबस्टर कॉमेडी फिल्मों का निर्माण कर चुके आनंद पंडित का मानना है कि यह टाइमिंग सही है। वे मानते हैं कि कॉमेडी किंग है और दर्शक यही देखना चाहते हैं। संजय दत्त के साथ उनकी लेटेस्ट ‘ब्लॉकबस्टर गैंग’ पहले ही लॉक हो चुकी है, लेकिन वे दो और हास्य फिल्मों पर भी काम कर रहे हैं।

आनंद पंडित कहते हैं ” मेरे पास पहले से बच्चन साब और इमरान हाशमी स्टारर सस्पेंस थ्रिलर ‘चेहरे’ और अभिषेक बच्चन के साथ फाइनेंशियल थ्रिलर ‘बिग बुल’ है। सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए हम ब्लॉकबस्टर गैंग को शूट करना शुरू करेंगे। इसलिए हमारे अगले दो प्रोजेक्ट्स की आधारशिला रखने का यह सही समय है। मेरा मानना है कि ह्यूमर (हास्य) समय की माँग है।”

आनंद पंडित अनुमान लगाते हैं कि जब भी लॉकडाउन पूरी तरह से हटता है और सिनेमाघरों को फिर से खोलने की अनुमति मिलती है, तो फिल्मों को रिलीज करने को लेकर हौच-पौच की स्थिति बनेगी। देश और दुनिया भर के लोगों के उदास मूड को देखते हुए, उन्हें लगता है कि दर्शक स्वाभाविक तौर पर हँसी और कॉमेडी की तरफ जाएंगे। वह जानते हैं कि दर्शकों को हंसाना आसान नहीं होता लेकिन पंडित चुनौतियों से भागने वालों में से नहीं हैं।

पंडित कहते हैं, “कॉमेडी सबसे मुश्किल जेनर में से एक है। जहाँ तक कंटेंट में विविधता और स्केल की बात है, आप पहले ही ओटीटी के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। इसलिए अच्छी और मजाकिया स्क्रिप्ट्स का होना बहुत जरूरी है। और यही हमारा लक्ष्य है। ऐसी फिल्में जिनका पूरा परिवार एक साथ बैठकर आनंद ले सके। और हमेशा से हमारा यही मकसद रहा है।”


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये