‘मेरे शोज़ मेरे बच्चों की तरह हैं’- बिनैफर कोहली

0

आपकी कंपनी एडिट टू प्रोडक्शन की शुरुआत कैसे हुई  ?

– हम पहले लाइव इवेंट्स करते थे, ज़ी टीवी का फर्स्ट शो जो टेलीकास्ट हुआ था वो हमारा शो था। हमारा प्रोडक्शन हाउस सबसे पुराना माना जाता है और हमारे कनेक्शंस कई प्राइवेट टीवी चैनल्स से बने हैं। मेरी अब तक की जर्नी काफी अच्छी रही हैं। हमारा काम क्रिएटिविटी का है जो मुझे करना बेहद पसंद है इसलिए हम इतनी दूर तक पहुंचे हैं। साथ में हमने कई सोशल वर्क भी किये हैं जैसे ब्लड डोनेशन और पुलवामा के विक्टिम्स को सपोर्ट, यह सब हम करते रहते हैं और आगे भी करते रहेंगे क्योंकि किसी की मदद करने से जो ख़ुशी मिलती है वह किसी और चीज़ से नहीं मिल सकती।

 आप अपने शोज़ की बैकबोन मानी जाती है उस पर क्या कहना है आपका ?

– मैं काम के समय काफी स्ट्रिक्ट मानी जाती हूं,क्योंकि मेरा ये मानना है की अगर सब टाइम से आएंगे और टाइम से काम करेंगे तो बाकी लोगों को घर टाइम से जाने को मिलेगा जिससे वह अपनी फैमिली के साथ समय बिता सकते हैं। मेरी स्ट्रिक्ट इमेज बनी हुई है जो मुझे पसंद है क्योंकि इसी से ही काम पूरा होता है।

आपका पर्सनल पसंदीदा शो कौन-सा है?

– मैंने इतने शोज़ किये हैं कि एक चुनने को कहोगे तो मैं चुन नहीं पाऊँगी क्योंकि सभी से मेरा अलग तरीके का स्पेशल कनेक्शन है। मेरे शोज़ मेरे बच्चों की तरह है, मैं सोचती रहती हूं कि किस शो में क्या नया लाऊं, किस एक्टर को लाऊं, तो मेरे लिए तो सारे स्पेशल है।

 आपका मोस्ट लाइक्ड शो ‘भाबीजी घर पर हैं’ कैसे स्टार्ट हुआ?

बिनैफर कोहली- यह आईडिया मनोज जी और शशांक जी का था। फिर उन्होंने आगे जाकर इसे संजय जी के साथ डिसकस किया। भाबीजी जो शो है उस पर भगवान का हाथ है उस शो में जो भी आता है उसे काफी पसंद किया जाता है और वह मेन लीड बन जाते हैं। तो यह शो काफी लक्की रहा है उन सब के लिए जो इससे जुड़े हैं। हमारी पूरी टीम बहुत मेहनती है। जो भी मैं हूं अपने टेक्निशंस की वजह से हूं, इस चीज़ के लिए मैं शुक्रगुज़ार हूं।

आप अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट्स के बारे में कुछ बताना चाहेंगी ?

बिनैफर कोहली- हम एक मूवी और वेब सीरीज करने के प्रोसेस में है। हम अपने शो में पूरी जान लगा देते हैं इसलिये हम जल्दबाज़ी में काम नहीं करते, हम इस मूवी और वेब सीरीज पर धीरे धीरे काम कर रहे हैं। हमें कई बार वेब सीरीज के ऑफर मिले हैं लेकिन हम तभी करने को तैयार होंगे जब हम उसे अच्छे से टाइम दे सके। क्योंकि मैं क्वालिटी में विश्वास करती हूं।

 आप के शो के फैंस के लिए आपका कोई मैसेज ?

बिनैफर कोहली- हम अपने दर्शकों के बिना कुछ नहीं है। उन्हें हमारे शो पसंद आये तभी हम यहां तक पहुंचे हैं। साथ में जो चैनल है वह हमें बहुत ज़्यादा सपोर्ट करता है उससे हमें काफी आसानी हुई है, चैनल और हमारे बीच काफी अच्छा ट्रस्ट बन चुका है। चैनल के सपोर्ट और जनता के प्यार की वजह से मुझे हौसला मिलता है कि मैं और अच्छा करूं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply