निर्माता सागर कोहली (किल्लेकर) जल्द ला रहे हैं कोली समुदाय पर आधारित दुनिया की पहली फिल्म ‘या गो डांड्यावर्णा’।

1 min


निर्माता सागर कोहली (किल्लेकर) जल्द ला रहे हैं महाराष्ट्रीयन कोली जाति पर बनी दुनिया की पहली फिल्म ‘या गो डांड्यावर्णा’। फिल्म का निर्माण मत्स्य गंधा प्रोडक्शन के बैनर तले किया जाएगा। यह फिल्म कोली समुदाय के एक परिवार के जीवन पर आधारित एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म होगी। यह फिल्म की कहानी निर्माता के दिवंगत पिता किशन किल्लेकर ने दी है।

फिल्म निर्माता सागर कोहली (किल्लेकर) इस विषय के बारे में बोलते हुए कहते हैं, “कोली समुदाय भारत के सबसे पुराने मछुआरे समुदाय में से एक है जो मुख्य रूप से ५०० से अधिक वर्षों से भारत के तटीय क्षेत्रों में निवास करते हैं। मैं खुद कोली समुदाय से हूं। मुझे लगता है कि इतनी पुरानी और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के साथ भी कोली केवल नाविक और मछुआरे के रूप में ही जाने जाते हैं। लोग हमारे बारे में या हमारी जीवनशैली के बारे में ज्यादा नहीं जानते। इस फिल्म को बनाने का मेरा मुख्य उद्देश्य हमारे समुदाय की ओर प्रकाश डालना है। जाहिर है यह एक फिल्म है इसलिए इसमें प्लॉट और सबप्लॉट होंगे, लेकिन इस फिल्म के साथ लोग हमारे बारे में जानने के एक कदम और करीब आ जाएंगे।”

फिल्म के बारे में आगे बोलते हुए, निर्माता ने कहा, “मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी और गर्व हो रहा है कि यह पहली फिल्म होगी जो कोली समुदाय के इर्द-गिर्द घूमती कहानी और हमारे जीवन की संस्कृति और अंतर्दृष्टि को उजागर करेगी। इस फिल्म में हमारी संस्कृति, हमारी जीवन शैली के साथ थोड़ा हास्य और नाटक भी जुड़ा होगा। यह फिल्म में गुदगुदाने वाली कॉमेडी होगी और साथ ही रोंगटे खडी कर देने वाला थ्रिलर भी होगा। यह फुल पैक फीचर फिल्म है और मुझे यकीन है कि दर्शक इसे पसंद करेंगे। मुझे यकीन है कि यह फिल्म कोली समुदाय में हम सभी के लिए गर्व की बात होगी और साथ ही में हम सभी के जीवन शैली की ओर और अधिक प्रकाश डालेगी।”

“जुलाई की शूटिंग शुरू होने के बाद मैं फिल्म की जाति और अन्य विवरणों की घोषणा करूंगा।” निर्माता सागर कोहली (किल्लेकर) ने अपनी बात में जोड़ते हुए कहा।

“यह फिल्म मेरे और मेरे परिवार के दिल के बड़े ही करीब है। मुझे आशा है कि इस फिल्म की सफलता के लिए हमें सारे कोली समुदाय का भरपूर सहयोग मिलेगा।” अंत में निर्माता ने कहा।

यह फिल्म एक मल्टी स्टारर मराठी फिल्म बनेगी और इसकी शूटिंग जुलाई २०२१ से शुरू होगी। यह फिल्म कविता किनी, सविता अकोलेकर और गिरीश मलकार द्वारा सह-निर्मित है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये