सुब्रत रॉय बायोपिक के लिए एआर रहमान और गुलज़ार की महान संगीत जोड़ी को एक साथ ला रहे है निर्माता संदीप सिंह

1 min


हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए दो नाम क़्वालिटी और इंटेग्रिटी को परिभाषित करती हैं – वो है एआर रहमान और गुलजार।

ऑस्कर विजेता एआर रहमान ने कई सारे मधुर संगीत बनाए है जिसने अंतरराष्ट्रीय सुर्खियां बटोरीं और पद्म भूषण तथा ऑस्कर विजेता गुलजार ने दशकों से भारत को परिभाषित करने वाले अविस्मरणीय गीत लिखे हैं। अब निर्माता संदीप सिंह ने अपने बैनर लीजेंड ग्लोबल स्टूडियो के तहत इन दोनों दिग्गजों को अपनी आगामी प्रतिष्ठित परियोजना – बिजनेस टाइकून सुब्रत रॉय पर बायोपिक के लिए एक साथ ले आएं हैं।

बातचीत के दौरान एआर रहमान ने इस कोलैबोरेशन पर अपनी भावनाओं को साझा करते हुए कहा, “गुलजार साीब के भावपूर्ण गीत एक संगीतकार के लिए बेहद प्रेरणादायक हैं और मुझे उम्मीद है कि मैं गीत और कहानी के साथ पूरा न्याय कर सकता हूं। मैं इस कोलैबोरेशन की प्रतीक्षा कर रहा हूं।”

इस पर गुलजार साहब ने भी अपनी सेंटीमेंट्स जाहिर करते हुए बताया, “रहमान के साथ फिर से सहयोग करना अद्भुत होगा। सुब्रत रॉय का जीवन रहस्यपूर्ण और प्रेरक है। रहमान एक अद्भुत कलाकार और संगीतकार हैं और मैं इस सहयोग के लिए तत्पर हूं।”

फिल्म निर्माता संदीप सिंह ने इस घोषणा को साझा करते हुए कहा, “मेरे दिल के बेहद करीब इस प्रोजेक्ट के लिए गीत और संगीत जगत के इन दिग्गजों को एक साथ लाना मुझे अविश्वसनीय खुशी दे रहा है। मैं एआर रहमान जी और गुलजार साब के काम का अति उत्साही प्रशंसक रहा हूं। सिनेमा जगत के लिए उनका अमूल्य योगदान को मापा नहीं जा सकता है और मैं हम्बल्ड महसूस कर रहा हूं कि वे मेरी प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं। सुब्रत रॉय सर का जीवन धैर्य, दृढ़ संकल्प और सफलता की एक जबरदस्त कहानी है और 70 मिमी पर इस सपने को साकार करने के लिए इन दो प्रतिभाओं के समर्थन की आवश्यकता है और उन्हें पाकर मैं वाकई विनम्र और अभिभूत हूं।”

सुब्रत रॉय बायोपिक की खबरें, पिछले महीने पहली बार तब सामने आईं जब यह घोषणा की गई कि संदीप सिंह ने फिल्म के अधिकार हासिल कर लिए हैं। बताया जा रहा है कि यह फिल्म कई महाद्वीपों में दूर दूर तक फैलेगी और इस जबर्दस्त इंसान तथा टाइकून की दशकों की यात्रा को दर्शाएगी। बायोपिक के टाइटल और कास्ट की घोषणा जल्द ही होने की उम्मीद है।

SHARE

Mayapuri