फिल्मों की ऑनलाइन रिलीज़ का प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने भी किया समर्थन, 2 पेज़ का ऑफिशियल स्टेटमेंट किया रिलीज़

1 min


Online Release of Films

प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने फिल्मों की ऑनलाइन रिलीज़ को लेकर कही ये तमाम बातें

इस वक्त देश में कोरोनावायरस के चलते लॉकडाऊन है। लगभग 2 महीने से हर चीज़ पर तालाबंदी है। बात करें फिल्म इंडस्ट्री की तो शूटिंग से लेकर फिल्मों की रिलीज़ तक सब कुछ रूका हुआ है। छोटे से लेकर बड़े पर्दे पर इस लॉकडाऊन का भयंकर असर देखा जा रहा है। वहीं अब जो फिल्में पूरी तरह से बनकर तैयार हैं उन्हे डिजिटली रिलीज़ किया जा रहा है। और फिल्मों की ऑनलाइन रिलीज़ को अब प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने भी समर्थन दिया है।

बाकायदा, प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने दो पन्नों का स्टेटमेंट जारी कर अपनी पूरी बात कही है। और मौजूदा दौर में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग कितने परेशान है इसकी भी जानकारी दी गई है।

क्या कहा है प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने…

इस बयान में मौजूदा दौर के संकट के बारे में बताते हुए एक जुट होने की अपील की गई है। लेटर में लिखा है कि शूटिंग रूकने और फिल्मों की रिलीज़ ना होने से रोज़ाना सैंकड़ों करोड़ का नुकसान प्रोड्यूसर्स और फिल्म मेकर्स को उठाना पड़ रहा है। कुछ समय बाद अगर थियेटर फिर से खुल भी जाएंगे तो भी सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी होगी लिहाज़ा थियेटर्स में भीड़ कम ही रहेगी। ऐसे में इस वक्त जिन प्रोड्यूसर्स के करोड़ों रूपए फिल्मों में लगे हैं वो उनकी रिकवरी के लिए कोई अलग रास्ता देख रहे हैं। इसीलिए फिल्मों की ऑनलाइन रिलीज़ बिल्कुल सही फैसला है।

Filmo ki Online Release, Online Release of Films, Digital Release of Films

थियेटर मालिकों ने जताई थी डिजिटली रिलीज़ पर आपत्ति

हाल ही में जब फिल्मों की ऑनलाइन रिलीज़ की बात ज़ोरो पर थी तभी थियेटर मालिकों ने इस पर आपत्ति जताई थी। INOX ने एक लेटर जारी कर कहा था

‘INOX पिछले कई साल से वर्ल्ड क्लास थिएटर बनाने में अपने पैसे लगा रहा है। इसका मकसद केवल ये है कि लोगों तक अच्छा सिनेमा पहुंचे। इस मुश्किल की घड़ी में ये बेहद दुखद है कि हमारे एक पार्टनर पिछले कई साल से चले इस रिश्ते को नहीं निभा रहे हैं। वह भी तब जब हमें कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहने की जरूरत है।’

साथ ही कुछ थियेटर मालिकों ने चेतावनी भरे लहज़े में फिल्ममेकर्स और बड़े स्टार्स को चेताया भी था।

इन दो फिल्मों की हो रही है ऑनलाइन रिलीज़

Filmo ki Online Release, Online Release of Films, Digital Release of Films

फिलहाल दो फिल्मों की ऑनलाइन रिलीज़ की घोषणा भी की जा चुकी है। इनमें अमिताभ बच्चनऔर आयुष्मान खुराना की गुलाबो सिताबो है जिसे 12 जून को अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ किया जाएगा। वहीं इसके अलावा विद्या बालन की शकुंतला देवी भी ऑनलाइन रिलीज़ होगी हालांकि इसकी रिलीज़ डेट का ऐलान नहीं किया गया है।

और पढ़ेंः सस्पेंस से भरी ये तीन धांसू हिंदी वेब सीरीज़ इस हफ्ते मचा रही हैं खूब धूम..

SHARE