Pulwama Key No. 1026: सोनी लिव ने अनाउंस की ये बड़ी सीरीज

1 min


Pulwama Key No- 1026

सोनी लिव ने अपनी नई सीरीज़ अनाउंस की है। ये सीरीज़ पुलवामा में हुए हमलों पर आधारित है। सीरीज़ का टाइटल पुलवामा की नम्बर 1026‘ है। सीरीज़ की कहानी जर्नलिस्ट राहुल पंडिता की किताब द लवर बॉय ऑफ बहावलपुर पर आधारित है। ये किताब एनआई जांच पर आधारित है। सीरीज़ आठ एपिसोड की होगी।

आपको बता दें कि साल 2019 में 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने विस्फोटक से भरे एक वाहन की टक्कर सीआरपीएफ की बस से करवा दी थी जिसमें सुरक्षा बल के 40 जवान शहीद हुए थे। सीरीज इस हमले में शहीद हुए जवामों और इस केस की जाँच करने वाली एजेंसी एनआईए को समर्पित की गई है। इस घटना ने पूरे देश को स्तब्ध कर दिया था।

इस सीरीज को फिल्ममेकर ओनीर डायरेक्ट कर रहे हैं। उन्होंने सीरीज़ को एलान करते हुए ट्विटर पर लिखा- “यह बहुत जरुरी कहानी है और मैं इसके लिए कफी उत्साहित हूँ और इस सीरीज़ से जुड़कर गर्व महसूस कर रहा हैं। ये ऐसी सीरीज़ है, जिसके बारे में हम सभी गहराई से सोचते हैं।”

बात करे फिल्म के डायरेक्टर ओनीर की तो उन्होंने माई ब्रदर निखिल फिल्म से अपने फिल्मी कैरियर की शुरूआत की थी। इसके बाद उन्होंने सॉरी भाई, आई एम, चौरंगा और शब फिल्में बनायीं। ये फिल्में क्रिटिक द्वारा काफी पसंद की गई है। 2018 में आयी उनकी डॉक्यूमेंट्री विडोज़ ऑफ़ वृंदावन ने जागरण फ़िल्म फेस्टिव में बेस्ट डॉक्यूमेंट्री का पुरस्कार जीता था।

SHARE

Pragati Raj