मेरे छोटे भाई ने मेरे डांसर बनने के सपने को पूरा करने के लिये अपने सपने को छोड़ दिया- पुनीत जे.पाठक

1 min


जाना-माना डांस शो ‘डांस प्लस’ अपने चौथे सीजन के साथ लौट आया है। ‘सपने सिर्फ अपने नहीं होते’ इस संदेश को पहुंचा रहा, यह जाना-माना डांस शो ना केवल भारत के जगमगाते डांसिंग टैलेंट को मंच पर अपना जादू बिखरते हुए दर्शा रहा है, बल्कि उनके ‘टीम-मेट्स’ को भी सामने ला रहा है, जो उनके इस पूरे सफर में हर कदम पर उनके साथ रहे। डांस प्लस’ के कैप्टन पुनीत जे. पाठक ने ऐसे ही एक सफर के बारे में बताया, जहां उन्होंने अकेले अपने सपने का नहीं जिया, बल्कि उनके छोटे भाई ने भी उसे जिया। एक जाने-माने डांसर और कोरियोग्राफर बनने के उनके सपने को पूरा करने में वह उनके साथी रहे।

उन्होंने बताया, ‘‘मेरे छोटे भाई निशित जो एक डांसर बनना चाहते थे, लेकिन उन्होंने मेरे सपने पूरे करने के लिये अपने सपने छोड़ दिये! वह मेरे पिता के खिलाफ खड़ा था जब वह चाहते थे कि मैं बिजनेस जॉइन करूं और हर समय मेरा साथ दिया। मुझे आगे बढ़ाते रहने में वह बहुत बड़ी ताकत थे और उन्होंने मेरे सपने पर भरोसा किया। मेरे सारे संघर्षों में वह मेरा सबसे बड़ा सपोर्ट सिस्टम रहे हैं, एक प्रतियोगी से लेकर, कोरियोग्राफी और अब मेंटर के इस पूरे सफर में वह मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा रहे हैं। निश्चित रूप से वह मेरे प्लस हैं। मैं दुआ करता हूं कि हर किसी को उनके जैसा भाई मिले। भले ही वह छोटे हैं, लेकिन मेरे सपने पूरे करने के लिये उन्होंने जो त्याग किये हैं, मैं उनका ऋणी हूं। सफलता का यह लंबा और मुश्किल होता है और हर कदम पर मुश्किलों के साथ वह काफी कठिन था। मेरे संघर्षों में साथ देने वाला कोई था लेकिन वह आसान नहीं था। लेकिन मुझे पूरी उम्मीद है कि मेरे डांसिंग कॅरियर में मेरा सपोर्ट करने और मेरी मदद करने के लिये मेरा प्लस था।’’

कैप्टन पुनीत और उनके भाई ‘डांस प्लस‘ के सीजन 4 के संदेश ‘सपने सिर्फ अपने नहीं होते, का ज्वलंत उदाहरण है! इसके अंदर यह बात कही गई है सफलता का सफर लंबा और मुश्किल होता है। वैसे यह कभी तय नहीं किया जाता है!

‘डांस प्लस’ 4, शुरू हो रहा है 6 अक्टूबर से, रात 8 बजे, केवल स्टारप्लस पर।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

SHARE

Mayapuri