पंजाबी सिंगर ‘रोमाना’ ने किया 4 गाने एक दिन में रिलीज, बी प्राक और जानी के लेबल “देसी मेलोडिज़” पे

1 min


भारतीय संगीत उद्योग में सबसे तेजी से उभरते कलाकारों में से एक, रोमाना ने आज देसी मेलोडीज़ के माध्यम से अपने बेसब्री से प्रतीक्षित ईपी, ‘मेहरबानियां’ का अनावरण किया। इसमें 26 वर्षीय द्वारा लिखित, संगीतबद्ध और प्रस्तुत किए गए चार गीत शामिल हैं। जानी, एवी सरा और जयडेन ने संगीत तैयार किया है।

अपनी नवीनतम रिलीज़ के बारे में बात करते हुए, रोमाना ने कहा, “अप्रैल 2021 में अपना पहला एकल ‘गोरिया गोरियां’ डालने के बाद, मैंने अपना अधिकांश समय नए गाने लिखने में बिताया, और ‘मेहरबानियां’ इसका परिणाम है! यह प्रोजेक्ट मेरे दिल के बहुत करीब है और वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित है। लयात्मक रूप से, प्रत्येक गीत रोमांस के एक अलग विषय की खोज करता है, जो मुझे लगता है कि श्रोता अपनी व्यक्तिगत क्षमता में प्रतिध्वनित होंगे। मैं संगीत के मामले में कुछ नया करने की कोशिश करना चाहता था और जानी, एवी सरा और जयडेन को दिल से धन्यवाद, जो इतना ताज़ा संगीत बनाने के लिए था। मुझे उम्मीद है कि आप सभी को ईपी पसंद आएगा और प्यार फैलाएंगे!”

पहला गीत जो ईपी के साथ अपना नाम साझा करता है, ‘मेहरबानियां’, एक असहाय दुल्हन के दृष्टिकोण से एक कहानी है जो अपने जहरीले प्रशंसक को उसके जीवन से बाहर निकलने के लिए धन्यवाद दे रही है; ‘खैर अल्लाह खैर’ नायक की अपने साथी को देखने की लालसा को व्यक्त करता है; ‘किथे रह गए’ अपने प्रेमी के वापस आने की लालसा व्यक्त करता है; और ‘मन डोलजे’ के लिए रोमाना अपने प्रेमी की आंखों की प्रशंसा करने के लिए कैनवास का उपयोग करता है और आकर्षक रूपकों का उपयोग करके वे कितने आकर्षक हैं।

रोमाना को जानी ने 2017 में खोजा था और तब से उन्हें मशहूर गीतकार द्वारा सलाह दी गई है, जिससे उन्हें अरिजीत सिंह के ‘पछताओगे’ और बी-प्राक द्वारा ‘फिलहाल’ जैसे रिकॉर्ड-बिखरने वाले गीतों का हिस्सा बनने का मौका मिला। उन्होंने नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सुनंदा शर्मा की विशेषता वाले बी-प्राक की ‘बारिश की जाए’ के पहले श्लोक की भी रचना की है, और उन्हें जस्सी गिल के सुपर हिट गीत ‘एहना चौनी आ’ के गीतकार के रूप में श्रेय दिया जाता है, जिसने उन्हें आलोचनात्मक प्रशंसा और शानदार प्रशंसक प्रतिक्रिया अर्जित की। ‘हाथ चुम्मे’, ‘सूफना’ और ‘किस्मत’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी युवा प्रतिभाओं ने अपना योगदान दिया है। रोमाना ने देसी धुनों के निर्माण के तहत एक एकल कलाकार ‘गोरिया गोरियां’ के रूप में यात्रा शुरू की। जानी द्वारा लिखित और संगीतबद्ध, बी-प्राक द्वारा संगीत के साथ, यह वर्तमान में YouTube पर 28 मिलियन से अधिक बार देखा गया है।

SHARE

Mayapuri