मूवी रिव्यू: गर्लफ्रेंड ब्वॉयफ्रेंड के रिश्तों का मनोरजंक पूर्ण ढंग से तीया पांचा करती ‘प्यार का पंचनामा टू’

1 min


रेटिंग***

निर्देशक लव रंजन अभी तक आकाशवाणी तथा प्यार का पंचनामा आदि फिल्में बना चुके हैं। इनमें प्यार का पंचनामा काफी पंसद की गई थी। दर्शक की पसंद को देखते हुये लव रंजन ने उसी कॉन्सेप्ट लेकिन अलग कहानी और अलग किरदारों को लेकर फिल्म ‘प्यार का पंचनामा टू’ का ताना बाना बुना और इस बार भी वे फिल्म के साथ दर्शकों की उम्मीदों पर खरे साबित हुए।

pyaar-ka-punchnama-2-3

कहानी

कार्तिक आर्यन, ओंकार कपूर तथा मनवीर सिंह अच्छी नौकरी करने वाले वैल सैटल यंग ब्वॉय हैं। अब उन्हें जरूरत हैं एक आध गर्ल फ्रेंड्स की। लिहाजा जल्द ही कार्तिक को नुसरत भरूचा, ओंकार कपूर को इशिता राज तथा मनवीर सिंह को सोनाली सहगल जैसी गर्लफ्रेंड्स मिलती हैं जो उनकी तरह ही नौकरी पेशे वाली हैं। लेकिन धीरे धीरे तीनों इन्हें इस तरह अपनी गिरफ्त में लेती हैं कि इनका जीना हराम हो जाता है। अंत में ये तीनों उनसे पीछा छुड़ाने के बाद ही राहत की सांस लेते हैं ।

pyaar-ka-punchnama-2_144127052920

निर्देशन

लव रंजन ने सारे किरदारों को एक खास माहौल और कल्चर दिया है जो दिल्ली कल्चर है। लिहाजा किरदार दिल्ली के कल्चर में लिप्त वहीं की भाषा और वहीं के तौर तरीकों को अपनाये दिखाई देते हैं। इसके अलावा आज की युवा पीढ़ी और उनके तौर तरीकों को लव ने बहुत ही शानदार तरीके से दिखाया है। खासकर फिल्म के संवाद दर्शकों को खूब हंसाते है जो एक सच्चाई के साथ लिखे हैं। इसके अलावा दिल्ली के परिवार, वहां का वातावरण सभी कुछ फिल्म में बहुत शाइस्तगी से पिरोया गया है। यानि तेजगति पटकथा चुटीले संवाद शुरू से अंत तक फिल्म से दर्शक को जोड़ें रखते हैं ।

sharabi-pyaar-ka-punchnama-2s-first-song-out-1

अभिनय

कार्तिक आर्यन की ये तीसरी फिल्म हैं लेकिन कल के बाल कलाकार ओंकार कपूर और मनवीर सिंह ने इस फिल्म से डेब्यू किया है, दोनों ने एक मंजे हुये अदाकार की तरह अपने किरदारों को जीया है लेकिन कार्तिक एक लंबे सीन में अपनी अभिव्यक्ति देने के एवज में इन सब पर भारी पड़ते हैं। करीब दस पेज जितने लंबे सीन को कार्तिक ने महज दो तीन कट के साथ इतनी कुशलता से अभिव्यक्ति दी है वे डायलॉग्ज के साथ अपने चेहरे के भावों को शब्दों के अनुसार बदलते रहते हैं। इसके लिये उसकी तारीफ करना तो बनता है। सोनाली सहगल इशिता राज और नुसरत भरूचा पिछली फिल्म में भी थी। इस बार भी तीनों ने अपनी हल्की ग्रे शेड् भूमिकाओं के साथ पूरा पूरा न्याय किया है ।

vkbql0cdy9ychvze.D.0.Movie-Pyaar-Ka-Punchnama-2-Pic

संगीत

क्लिंटन करेजो, हितेश सोनिक, एडी ब्वॉयज के साथ लव रंजन का भी म्यूजिक में योगदान रहा है। फिल्म के सभी गीत कहानी का हिस्सा लगते हैं ।

क्यों देखें

अगर आपको ब्वायफेंड गर्लफ्रेंड के रिश्तों को सुक्षमता से समझना हैं तो फिल्म कतई मिस न करें। क्योंकि फिल्म इस रिश्ते का तीया पांचा मनोरंजक तरीके से करती है।

 

SHARE

Mayapuri