मोहम्मद रफी के सुबह के रूटीन को लेकर प्यारेलाल का खुलासा हर संगीत प्रेमी को लुभाएगा!

1 min


प्यारेलाल

पिछले सात सफल सीजंस से बाल गायकों की मधुर आवाजों और धमाकेदार परफॉर्मेंस के साथ रियलिटी टेलीविजन पर राज करने के बाद ज़ी टीवी का पॉपुलर सिंगिंग रियलिटी शो सारेगामापा लिटिल चैंप्स अब सीजन 8 के साथ लौट आया है। इस नए सीजन में भारतीय संगीत के दिग्गज – अल्का याग्निक, उदित नारायण और कुमार सानू जजों के रूप में नजर आ रहे हैं और पॉपुलर एंकर मनीष पॉल इस शो के होस्ट हैं। इस वीकेंड दर्शकों को लक्ष्मीकांत प्यारेलाल के पॉपुलर हिट गानों की एक ट्रीट देखने को मिलेगी, साथ ही मशहूर म्यूज़िक डायरेक्टर प्यारेलाल शर्मा इस शो में अपनी पत्नी सुनीला शर्मा के साथ नजर आएंगे। जहां इस शो के जजों और प्यारेलाल जी ने अपने करियर की कई दिलचस्प बातें बताई और सभी को पुरानी यादों में ले गए, वहीं प्यारेलाल के एक खुलासे ने सभी को हैरान कर दिया।

इस दौरान ‘ये रेशमी जुल्फें‘ और ‘दर्दे दिल‘ जैसे गानों पर कंटेस्टेंट माधव अरोरा की परफॉर्मेंस के तुरंत बाद प्यारेलाल जी ने स्वर्गीय मोहम्मद रफी के सुबह के रूटीन के बारे में एक बड़े राज की बात बताई। उन्होंने बताया कि कैसे रफी जी सुबह जल्दी उठकर बादाम और पिस्ता उबालते थे। उन्होंने बताया कि यह लीजेंडरी संगीतकार फिर इन सूखे मेवे का पानी अपनी स्पेशल चाय में मिलाते थे। प्यारेलाल जी ने बताया, ‘‘रफी जी रिकॉर्डिंग स्टूडियो में अपने साथ दो बड़ी केटली लाते थे। यह कुछ ऐसा था जिससे उन्हें खुशी मिलती थी। तो जब भी वो किसी बात पर अपसेट हो जाते थे, तो सभी को पता था कि उनकी कमजोरी क्या है – चाय! मुझे याद है जब वो मुझसे नाराज होते थे तो मैं उनसे कहता था, ‘‘रफी जी मुझे थोड़ी चाय दीजिए।‘‘ फिर वो अपनी टीम से खुशी-खुशी कहते थे, ‘‘सर को चाय पिलाओ‘‘ और फिर सबकुछ ठीक हो जाता था।‘‘ है ना दिलचस्प बात!

जाने-माने कंपोज़र प्यारेलाल शर्मा और उनकी पत्नी सुनीला शर्मा के साथ दर्शकों को 60, 70 और 80 के दशक के गाने सुनने को मिलेंगे, जिसे बेहद टैलेंटेड लिटिल चैंप्स प्रस्तुत करेंगे। जहां सतीश कुमार ने ‘नायक नहीं खलनायक हूं मैं‘ गाकर सुनाया वहीं ‘सुनो सजना‘ गाने पर रणिता बनर्जी की परफॉर्मेंस ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। कुल मिलाकर, सारेगामापा लिटिल चैंप्स का अगला एपिसोड ढेर सारे सुरीले गानों और दर्शकों के लिए ढेर सारे सरप्राइज़ से भरा होगा।

ज्यादा जानने के लिए देखिए सारेगामापा लिटिल चैंप्स, हर शनिवार और रविवार रात 8 बजे सिर्फ ज़ी टीवी पर।

और  पढ़े: इन 10 फिल्मों के पोस्टर्स में दिखी किसिंग करने की क्रिएटिविटी


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये