Qnet Scam: शाहरुख खान, जैकी श्रॉफ और बोमन ईरानी समेत 500 के खिलाफ नोटिस

1 min


boman_srk_jackie

बॉलीवुड ऐक्टर शाहरुख खान, बोमन ईरानी और जैकी श्राफ जैसे दिग्गज फिल्मी कलाकारों समेत करीब 500 लोगों को नोटिस जारी कर उनसे क्यू नेट एवं विहान डायरेक्ट सेलिंग प्राइवेट लिमिटेड से उनको कथित रूप से किये गये भुगतान का ब्योरा देने को कहा गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

बता दें कि यह विहान डायरेक्ट सेलिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की कथित धोखाधड़ी का मामला है। डायरेक्ट सेलिंग प्राइवेट लिमिटेड क्यू आई ग्रुप इन इंडिया की उप फ्रैंचाइजी कंपनी है, जो भारत में क्यू नेट ब्रांड नाम से विपणन करती है। पुलिस ने हाल ही में कहा है, कि क्यूनेट घोटाले में कथित संलिप्तता को लेकर कई लोग गिरफ्तार किये गये हैं। इस घोटाले में देशभर के लाखों लोगों को करोड़ों रूपये का चूना लगाया गया।

हालांकि क्यू नेट ने आरोपों का खंडन किया है और कहा कि उसका कारोबारी धंधा बिल्कुल वैध है। अधिकारी ने कहा, कि अनिल कपूर, अल्लू सिरीष और क्रिकेटर युवराज सिंह को भी नोटिस जारी किया जाएगा। अधिकारी ने कहा, ‘‘क्यूनेट मामले की जांच के दौरान हमने पाया कि कुछ हस्तियों ने कंपनी की प्रचार गतिविधियों में हिस्सा लिया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमने उन्हें चार मार्च को पेश होकर उन्हें अपने इस काम के संदर्भ में मिले पारिश्रमिक और अन्य अनुलाभों पर सफाई देने को कहा है।’’  अधिकारी के अनुसार, उन्हें सीआरपीसी की धारा 91 के तहत व्हाट्सएप नंबर पर नोटिस भेजा गया है।

पुलिस ने ये भी स्पष्ट किया कि जिन्हें नोटिस मिला है, वे अपने प्रतिनिधियों के मार्फत अपना ब्योरा पेश कर सकते हैं, उन्हें पुलिस के माध्यम से व्यक्तिगत रूप से पेश होने की जरूरत नहीं है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Sangya Singh