क्यों डायरेक्टर ने कहा, आखिरी वक्त तक पता नहीं होता कि Amitabh Bachchan फिल्म साइन करेंगे या नहीं ?

1 min


Amitabh Bachchan को किसी फिल्म में कास्ट करना बहुत मुश्किल है

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने पूरे फिल्मी करियर में बहुत सी हिट फिल्में दी हैं। भले ही करियर की शुरुआत में उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा, लेकिन आज वो एक बड़े सुपरस्टार और इस सदी के महानायक के तौर पर जाने जाते हैं। अमिताभ बच्चन हमेशा से ही बहुत सोच समझकर अपनी फिल्मों का चुनाव करते हैं। अमिताभ जितना समझदारी से अपनी फिल्मों को चुनते हैं, उतना ही मुश्किल होता है किसी भी फिल्ममेकर के लिए उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करना। ये बात शायद मशहूर निर्देशक आर बाल्कि से ज्यादा अच्छी तरह से और कोई नहीं समझा सकता। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)अबतक आर बाल्कि की तीन फिल्मों में काम कर चुके हैं, लेकिन बाल्कि का कहना है कि उसके बावजूद भी अमिताभ को किसी फिल्म में कास्ट करना बहुत मुश्किल है।

आर बाल्कि की तीन फिल्मों में काम कर चुके हैं बिग बी

बाल्कि ने अमिताभ बच्चन के बारे में बात करते हुए बताया कि, आप आखिरी वक्त तक ये कह नहीं सकते कि वो फिल्म साइन करेंगे या नहीं। अमिताभ बाल्कि की फिल्म चीनी कम (2007), पा और शमिताभ (2015) में काम कर चुके हैं। खबरों के मुताबिक, बाल्कि ने अपनी फिल्म शमिताभ के बारे में कहा,

ऐसा लगता है कि वो कल ही फ्लॉप हुई थी. बात हमेशा ये नहीं होती है कि कोई फिल्म चलेगी या नहीं, कई बार बात ये होती है कि आपको उस सफर के बारे में क्या याद रह जाता है. शमिताभ कुछ ऐसा था जो पहले किसी ने नहीं किया था. हो सकता है कि हम गलत हो गए लेकिन हम अब भी उस अनुभव को याद करते हैं. ये हिंदी सिनेमा की सबसे महान आवाज के लिए एक सम्मान था, और वो आवाज मिस्टर बच्चन की है. मुझे दुख है कि हमने जिस ट्रिब्यूट के साथ फिल्म बनाई थी वैसे ये चली नहीं.”

बिग बी के पास फिल्मों की लाइन

बता दें कि शमिताभ एक ऐसे लड़के की कहानी है, जो अपनी आवाज़ से किसी दूसरे शख्स को बनाने की फैसला करता है। फिल्म में अमिताभ ने एक फ्लॉप एक्टर की भूमिका निभाई थी। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें, तो इस उम्र में भी वो एक के बाद एक फिल्म साइन कर रहे हैं। वो जल्दी ही फिल्म ब्रह्मास्त्र में नज़र आएंगे। इस फिल्म में उनके साथ रणबीर कपूर और आलिया भट्ट भी नज़र आएंगे। इसके अलावा बिग बी फिल्म गुलाबो सिताबो में दिखाई देंगे। फिल्म में उनके आयुष्मान खुराना भी होंगे।

ये भी पढ़ें- Amitabh Bachchan से Shahrukh Khan तक, जब A लिस्ट स्टार्स ने किया फिल्मों में कैमियो रोल

Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये