आर.माधवन ने उद्यमशीलता और प्रौद्योगिकी पर दिया प्रेरणादायक भाषण

1 min


एक शानदार अभिनेता होने के अलावा​ ​आ​र.​ माधवन,​ विभिन्न अवसरों पर उनके प्रेरक भाषण के लिए ​भी ​​जाने जाते है।​ ​इस साल अक्टूबर में, प्रतिभावान अभिनेता वॉशिंगटन डीसी (यूएसए) में वाशिंगटन ​चैप्टर ​पर उनके भाषण ​पर ​दर्शकों​ ने उनकी प्रशंसा की​। हाल ही में लॉस एंजेलिस (यूएसए) में अभिनेता, ‘उद्यमशीलता प्रौद्योगिकी की परिदृश्य बदल रही है – क्या उम्मीद है और निकट भविष्य की तैयारी कैसे करें​ इस विषय पर ​प्रेरणादायी स्पीच दी।

​इस कार्यक्रम के मेजबान और क्यूरेटर लक्ष्मी ​प्रत्यूरी ने अभिनेता की प्रशंसा करते हुए कहा, “आर​. ​माधवन ने तकनीकी भविष्य में एक ​जर्नी को संतुलित करने और अपने ​अंतरिक्ष जर्नी​ के बारे में बताया​ ​​जिससे हम बहुत खुश हुए। उन्होंने अंतरिक्ष कार्यक्रम में भारतीय प्रतिभा के बारे में और उपलब्धियों की कहानियों को समझने की आवश्यकता के बारे में बात की। उन्होंने एक छत के नीचे वैज्ञानिक अनुसंधान और प्रगति को मजबूत करने की आवश्यकता के बारे में बात की, जिससे कि लोग इसे दोहराए जाने के बजाय एक दूसरे के काम का लाभ ले सकें। यह भारतीय ​इनोवेशन का सेलिब्रेशन​ था और इसे वित्तीय ​के साथ ही नीतिगत निर्णयों​ का भी समर्थन था। ​

जब भी फ्री होता हूं परिवार के साथ समय बिताता हूं

सूत्रों का कहना है , “व्यस्त कार्यक्रम होने के बावजूद, माधवन हमेशा उन गतिविधियों के लिए समय निकालने में कामयाब होते हैं, जिन्हें वे पसंद करते हैं। वह काम के लिए विभिन्न स्थानों की यात्रा पसंद करते हैं, और भारत ​तथा विदेशों में प्रेरक भाषण देते हैं। “हालांकि माधवन अपने परिवार के साथ ​क्वालिटी टाइम बिताते हैं और जब भी ​वे फ्री होते ​हैं, तो अपने सबसे प्रिय लोगों को छुट्टियों के लिए ले ​जाते है​, ​वह वास्तव में ज्यादा यात्रा नहीं करते, वह अक्सर काम के लिए यात्रा करना पसंद करते हैं​ वह​ पुणे, दिल्ली, बेंगलुरु और हैदराबाद में आयोजित चार-शहर गोल्फ टूर्नामेंट में भाग लेना या ​गर्ल एजुकेशन और महिला सशक्तिकरण पर एक सम्मेलन को संबोधित करने के लिए व्हाईट हाउस जाना चाहते है। माधवन के लिए, यह उनका काम है जो उन्हें एक अलग-अलग स्तर पर यात्रा करने के लिए प्रेरणा देता है।”


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये