रचना की गज़ल एलबम ‘अहिस्ता अहिस्ता’ का विमोचन

1 min


दिलीप म्यूज़िक सर्कल द्वारा प्रस्तुत रचना की गज़ल एलबम ‘अहिस्ता अहिस्ता’ का विमोचन पद्मश्री सोमा घोष ने मुंबई में दिग्गज़ सिने हस्तियों के बीच किया।

गज़ल गायकी में अनेक महिला फनकारों ने अपनी अमिट छाप छोड़ी है। बेगम अख्तर, मुन्नी देवी, चित्रा सिंह, मिताली, इंद्राणी रिजवी, शोभा गुर्टू, शोभा गांगुली, पिनाज़ मसानी और सोमा घोष जैसी गायिकाओं ने गजल के जरिए अपनी पहचान बनाई। इसी कड़ी में एक और नाम जुड़ा है गज़ल गायिका रचना का पहला गज़ल एलबम ‘ अहिस्ता अहिस्ता ‘ का विमोचन हुवा एल्बम में पांच गीत हैं जिसमें संगीत दिया है दिलीप दत्ता ने। गीतकार हैं असद अजमेरी, डॉक्टर ज़मील साद और वाहिद शेख। सभी गीतों का म्यूज़िक वीडियो बनाया गया है। इसमे तीन गानो को कोरियाग्राफ किया है अनीश खान ने। खूबसूरत लोकेशन्स हिमाचल प्रदेश के अलावा मुंबई की हैं। एलबम के कार्यकारी निर्माता हैं राज दत्ता है।

रचना के बारे में बता दें कि हाउस वाइफ होते हुए भी संगीत के प्रति इनका पैशन इन्हें संगीत जगत में खींच लाया और ‘अहिस्ता अहिस्ता’ के जरिए अपनी मखमली और कोमल आवाज़ का ऐसा जादू चलाया कि कार्यक्रम में मौजूद श्रोताओं पर मदहोशी छा गई। रचना कहती हैं कि लोगों से मिले स्नेह को भी मैं अपनी प्रेरणा शक्ति मानती हूं। इसी ने मुझे गज़ल गाने के लिए तैयार किया है। रचना सच्ची मोहब्बत करती है तो सिर्फ गज़ल से। वो कहती है कि गायन में मौलिकता व परिवर्तनशीलता होनी चाहिए। एलबम के संगीतकार दिलीप दत्ता 1973 से संगीत की दुनिया में अपना अभूतपूर्व योगदान देते आ रहे हैं। इन्होंने कई युवा गायकों को निशुल्क सिखाया है जिनकी बदौलत आज उनका संगीत जगत में नाम है। इस मौके पर एलबम के प्रचारक रमाकांत मुंडे, अंकुर वर्मा, शिवा, बॉबी वत्स, राजू निगम, सोनम, सीमला, हीनल बी और एजाज़ खान, अभिषेक बच्चन, राजेश श्रीवास्तव, के रवी मौजूद थे।

Ajaz Khan
Ramakant Munde, Bobby Vats, Dilip Dutta, Soma ghosh, Rachna, Rajiv Nigam and Ankur Varma
Bobby Vats, Abhishek Bachchan, Ramakant Munde and Ankur Varma
Dilip Dutta, Shiva and Ankur Varma
Soma ghosh, Rachna

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये