एंड टीवी के ‘परमावतार श्रीकृष्ण’ में राधा नजर आयेगीअष्ट-लक्ष्मी के रूप में

1 min


Parmavtar-Srikrishna

एंड टीवी के शो ‘परमावतार श्रीकृष्ण’ में अपने मासूम और बेहतरीन अभिनय कौशल से दर्शकों का ध्यान खींचने वाली माही सोनी अब एक नये किरदार में नज़र आयेंगी। इस शो में देवी लक्ष्मी का रूप दर्शाती, यह प्यारी राधा, देवी लक्ष्मी के अष्ट-लक्ष्मी अवतार में दिखेगी।

इस ट्रैक में छोटी राधा अपने गांव को किसी भी प्रकार की विपत्ति से बचाने के लिये देवी लक्ष्मी के प्रसिद्ध आठ अवतारों को धारण कर रही है। कंस अपने आठ भयानक राक्षसों या असुरों के साथ इस विनाश को लाना चाहता है। कंस के असुरों से नन्हें कान्हा को बचाते हुए, राधा अलग-अलग अवतार धारण करती है, जैसे आदि लक्ष्मी, धन लक्ष्मी, गृह लक्ष्मी, इंदिरा लक्ष्मी, संतान लक्ष्मी, वीरा लक्ष्मी, विजया लक्ष्मी और विंध्या लक्ष्मी। वह कंस और कान्हा को हराने के उसके सारे प्रयासों को विफल करने के लिये ये सारे रूप धारण करती है।

आठों अवतारों को तैयार करने के बारे में पेनिनसुएला पिक्चर्स की वीएफएक्स हेड, लिपिका शेट्टी ने कहा, ‘‘उन सारे अवतारों की भव्यता और उनका सार प्रस्तुत करने के लिये उन सबको वीएफएक्स में प्रस्तुत किया जायेगा, नहीं तो वह कहीं खो जायेंगे। हमारे लिये यह ट्रैक बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि हम लक्ष्मी के विभिन्न अवतारों को दिखा रहे हैं, हरेक अवतार के अस्तित्व की अलग वजह है और जिसे राधा निभा रही है। हमारे लिये सबसे बड़ी चुनौती थी कि उन सबको हमें एक 5 साल की बच्ची पर फिल्माना था, जोकि इस शो में एक महत्वपूर्ण किरदार निभा रही है। उन अवतारों को सोचने और उन्हें तैयार करने में काफी सारी रिसर्च करनी पड़ी, ताकि दर्शकों को उन दृ़श्यों को देखने का एक अनुभव मिले। चूंकि, यह सीक्वेंस ग्राफिक्स से भरपूर है, तो हमें इस बात को लेकर काफी सावधान रहना था कि उन दृश्यों की शूटिंग किस तरह की जाये और अवतारों के हाव-भाव किस तरह के होंगे। लेकिन हमारी नन्ही-सी लक्ष्मी ने सारे अवतारों को बहुत ही अच्छी तरह निभाया। हमें उम्मीद है कि दर्शकों को हमारा अष्ट-लक्ष्मी वाला ट्रैक पसंद आयेगा, क्योंकि हमने आठों अवतारों को बेहतर रूप में दिखाने की हर संभव कोशिश की है।’’

इस शो के मौजूदा ट्रैक में कान्हा और बलराम की कहानी दिखायी गयी है, जोकि परशुराम के शिष्य ऋषि स्पंदिनी से शिक्षा लेते हैं। हर दिन वह युद्ध के लिये आवश्यक कला और तकनीकों के बारे में ज्ञान प्राप्त करते हैं। इसी बीच, कंस गांव में समस्याएं खड़ी करने की हर संभव कोशिश करता है ताकि कान्हा वहां आकर वह अवतार धारण कर ले, जिसे वह मारना चाहता है।

देखिये, ‘परमवातार श्रीकृष्ण’ सोमवार से शुक्रवार, रात 8.30 सिर्फ एंड टीवी पर

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये